गोवंश की देखभाल के लिए हर महीने 900 रुपये देगी सरकार: CM योगी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

गोवंश की देखभाल के लिए हर महीने 900 रुपये देगी सरकार: CM योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में निराश्रित गोवंश की देखभाल के लिए सरकार प्रति गोवंश प्रतिमाह 900 रुपये की राशि कृषकों के खाते में अन्तरित करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के सात जनपदों-झांस


गोवंश की देखभाल के लिए हर महीने 900 रुपये देगी सरकार: CM योगी
लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में निराश्रित गोवंश की देखभाल के लिए सरकार प्रति गोवंश प्रतिमाह 900 रुपये की राशि कृषकों के खाते में अन्तरित करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के सात जनपदों-झांसी, ललितपुर, जालौन, चित्रकूट, बांदा, महोबा तथा हमीरपुर में पाइप के माध्यम से पेयजल मुहैया कराने और सिंचाई के सम्बन्ध में योजनाओं की दिशा में शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का कार्य भी 3-4 महीनों में प्रारम्भ हो जाएगा।

योगी आदित्यनाथ मंगलवार रात लोक भवन में 'बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के गठन के बाद बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना पर विचार किया जा रहा है।

इसके लिए किसी उपयुक्त स्थान को चिन्ह्ति किए जाने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के लिए बुन्देलखण्ड में दो आवासीय विद्यालय भी स्थापित किए जाएंगे। इनके लिए भी स्थान की तलाश की जाए।