छेड़छाड़-मर्डर केस का आरोपी परिवार मोहल्ले में रहेगा या नहीं, महापंचायत करेगी फैसला

 
छेड़छाड़-मर्डर केस का आरोपी परिवार मोहल्ले में रहेगा या नहीं, महापंचायत करेगी फैसला
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बेटी के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत पर ध्रुव त्यागी की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घायल बेटा अभी भी अस्पताल में है और इलाके में तनाव बना हुआ है. आरोपी के परिवार से कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की मां और बहन भी गिरफ्तार की जा चुकी हैं. लेकिन घटना के विरोध में आज मोती नगर के दारापुर में एक महापंचायत बुलाई गई है.
जानकारों की मानें तो पंचायत में कई दूसरी बातों के अलावा कथित तौर पर इस पर भी विचार होगा कि आरोपी का परिवार और संबंधित धर्म के लोग अब इस इलाके में रहेंगे या नहीं. वहीं मुख्य आरोपी शमशेर आलम अभी भी फरार बताया जा रहा है. महापंचायत में दिल्ली ही नहीं नोएडा, गाजिय़ाबाद, गौत्तमबुद्ध नगर आदि इलाकों से लोग भी हिस्सा लेने आ रहे हैं.
महापंचायत को लेकर सोशल मीडिया पर भी मैसेज वायरल हो रहे हैं. इन मैसेज में सामाजिक एकजुटता दिखाने, आरोपियों को फांसी दिलाने और पीडि़त परिवार को सरकार की ओर से ज्यादा से ज्यादा सहयोग दिलाने के लिए महापंचायत में पहुंचने को कहा गया है. मामले में कई तरह के हेट मैसेज भी फैलाए जा रहे हैं.
महापंचायत गुरुवार दोपहर 2 बजे से बसई दारापुर में बुलाई गई है. वहीं जानकारों की मानें तो महापंचायत के होने या न होने पर भी अभी संशय है. क्योंकि क्षेत्रीय लोगों को अभी महापंचायत की अनुमति के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. पुलिस भी अभी महापंचायत की अनुमति के संबंध में कुछ नहीं बता रही है.
हालांकि इलाके में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है. हर हालात पर नजर रखी जा रही है. गौरतलब रहे कि कुछ दिन पहले जब मृतक अपनी बेटी को डॉक्टर के यहां से लेकर लौट रहे थे तो आरोपी युवक ने रास्ते से हटने के विवाद और बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत के बाद परिवार के अन्य 10 लोगों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी.

From around the web