जेल में विचाराधीन कैदी की मौत

 
जेल में विचाराधीन कैदी की मौतअज़हर मलिक, काशीपुर। हल्द्वानी जेल में विचाराधीन कैदी की उपचार के लिए ऋषिकेश ले जाते हुए रास्ते में मौत हो गई। कैदी मूल रूप से काशीपुर का निवासी था जिसे पुलिस ने नशे की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर हल्द्वानी जेल में भेज दिया था। जेल में कुछ समय बाद कैदी की तबियत खराब हो गई और उसका उपचार चल रहा था।

वही परिजन जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है। बता दे कि कुंडा थाना पुलिस ने एनडीपीएस के मामले में ग्राम सरवरखेड़ा निवासी अब्दुल करीम को 19 अगस्त में जेल भेजा था। जहा कुछ दिन बाद कैदी अब्दुल करीम की तबियत खराब हो गई। जिसके चलते जेल प्रशासन ने कैदी को उपचार के लिए हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया।

कैदी अब्दुल करीम की हालत को गंभीर देखते हुए उसे हल्द्वानी से ऋषिकेश एम्स हॉस्पिटल के लिए ले जाया जा रहा था की उसने कुंडा थाना क्षेत्र की सूर्या चौकी के समीप दम तोड़ दिया। सूचना पर कुंडा पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया जहा शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। वही परिजनों ने अब्दुल की मौत के पीछे जेल प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगाया है।

परिजनों ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग की है। वही सीओ मनोज ठाकुर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

From around the web