मेरे खिलाफ राजद्रोह का मामला तुच्छ और राजनीति से प्रेरित: शेहला

 
मेरे खिलाफ राजद्रोह का मामला तुच्छ और राजनीति से प्रेरित: शेहला
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला राशिद ने उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामले को शुक्रवार को तुच्छ, राजनीति से प्रेरित और उन्हें चुप कराने का दयनीय प्रयास करार दिया।

रशीद ने उनके खिलाफ दर्ज मामले पर अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट के जरिए जाहिर की। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि रशीद पर उनके ट्वीट को लेकर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है जिनमें उन्होंने आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद सशस्त्र बलों ने घाटी में आम नागरिकों को प्रताड़ित किया और घरों में तोड़फोड़ की।

रशीद को मीडिया में आई खबरों से पता चला कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने कश्मीर में लागू की गई कठोर नीति और कश्मीरियों को मौलिक अधिकार से वंचित रखने पर बोलने के लिए” उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

उन्होंने कहा, प्राथमिकी ओछी, दुर्भावनापूर्ण और मुझे चुप कराने का हद दर्जे का प्रयास है। मैं संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किए जाने को संवैधानिक चुनौती देने के मामले में एक याचिकाकर्ता हूं और उच्चतम न्यायालय में हमारी याचिका इसे बहाल करने के संबंध में एक मजबूत पक्ष रखती है। मेरे ट्वीट में मैंने स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया था कि ये राज्य के लोगों से मिली सूचना पर आधारित है।

From around the web