छात्राओं को स्कूल में टीचर ने बुरी तरह पीटा

 
छात्राओं को स्कूल में टीचर ने बुरी तरह पीटा
रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर के गूलरभोज के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में बालिकाओं की पिटाई करने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उप शिक्षाधिकारी ने अध्यापक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। साथ ही स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए दो नए शिक्षकों की तैनाती भी कर दी गई है।

मंगलवार को कैनाल कॉलोनी नंबर दो स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के बच्चों और अभिभावकों ने स्कूल के अध्यापक अरविंद कुमार पर स्कूल में देरी से आने और जल्दी वापस जाने की शिकायत कर प्रदर्शन किया था। इससे आक्रोशित अध्यापक ने शिकायत करने वाली दो छात्राओं की बेरहमी से पिटाई कर दी।

छात्राओं के पिता जाकिर ने बच्चियों का मेडिकल कराकर बृहस्पतिवार को चौकी में अध्यापक के खिलाफ तहरीर सौंपी थी, हालांकि बृहस्पतिवार देर शाम दोनों पक्षों के बीच समझौता भी हो गया था।

बालिकाओं की पिटाई को गंभीरता से लेते हुए डीईओ बेसिक पदमेंद्र सकलानी ने उप शिक्षाधिकारी रवि मेहता को मामले की जांच के आदेश दिए थे। शुक्रवार को उप शिक्षाधिकारी स्कूल पहुंचे वहां पीड़ित छात्राएं मौजूद नहीं थी। इस पर उन्होंने अध्यापक और अन्य बच्चों से मामले की जानकारी लेकर बयान दर्ज किए।

From around the web