पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को पीने को मिलेगा साफ पानी

 
पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को पीने को मिलेगा साफ पानीजसपुर। लोस चुनाव में बूथों पर वोटरों के पीने के लिए साफ पानी का इंतजाम रहेगा। इसके अलावा महिला एवं पुरूषों के शौचालय भी अलग अलग होंगे। शौचालयों पर अंकना भी की जायेगी। बीईओ ने बूथ वाले स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों की बैठक लेकर यह जरूरी निर्देश दिए।

बुद्ववार को बीआरसी सभागार में हुई बैठक में बीईओ अनिल कुमार ने प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों से कहा कि प्रत्येक बूथ पर निर्वाचन कार्य के लिए सात मेज,सात कुर्सिंया एवं दरी की व्यवस्था की जाए। तथा पोलिंग बूथ में विधुत,महिला एवं पुरूष शौचालय की अलग अलग व्यवस्था कराने को कहा। बीईओ ने बूथ पर वोटर के लिए पानी, बाल्टी, वाटर फिल्टर एवं पानी का गिलास रखा जायेगा।उन्होंने बीएलओ से सम्र्पक कर बूथ पर मतदाता महिला एवं पुरूषों  की संख्या की अंकना एवं बूथों के कक्ष, परिसर में किसी भी पार्टी का चुनाव चिन्ह न बना होने की हिदायत दी। इसके अलावा बूथ की चाबी बीएलओ को सुपर्द करने को कहा। इस दौरान प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों ने भी अपनी समस्यायें रखी। बीईओ ने बताया कि विस क्षेत्र में १४४ बूथ बनाये गए है। सभी प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों को चुनाव संबधी निर्देश दे दिए गए है। बैठक में अतिम त्यागी, अरविंद कुमार, भूपेंद्र सिंह, शेर अली,मो.अकरम, आरिफ, किरन पवार, यासीन नैयर, सरोजबाला, सरिता,रंजना, यासीन, कौसर, सुमन, यूनूस,बबीता,सीमा,साधना, शगुफ्ता, जीहसन,रफीक अहमद, फारूख,रामेंद्र सिंह,अंबुज विश्नोई, सुशांत,खालिद बिट्टू आदि मौजूद रहे।

कल तक वोटर पर्ची बांटेगी बीएलओ  
लोकसभा चुनाव में क्षेत्र की बीएलओंल यानि पांच अप्रेल तक घर घर जाकर वोटर पर्ची एवं पहचान पत्र बांटेगी।
एआरओ सुंदर सिंह ने मतदाताओं की वोटर पर्चियॉ बांटने का कार्य १४४ बीएलओं को सौंपा है। मतदाताओं की फोटो युक्त पर्ची बीएलओ को मतदाताओं के घर जाकर देने को कहा गया है। मतदाता की मृत्यु अथवा घर छोड़ने की दशा में बीएलओ वोटर पर्ची निर्वाचन कार्यालय में जमा कर सूचित करने को कहा

From around the web