युवती में डेढ़ हजार पाने की आस में गंवाए 40 हजार रुपए...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

युवती में डेढ़ हजार पाने की आस में गंवाए 40 हजार रुपए...

इंदौर। महू पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि बदमाशों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कस्टमर केयर अफसर बनकर फोन किया और फिर 1500 रुपए रिफंड करवाने के नाम पर 40 हजार रुपए खाते से निकाल लिए। अब पुलिस नंबर के आधार पर कार्रवाई कर रही है। मीडिय


युवती में डेढ़ हजार पाने की आस में गंवाए 40 हजार रुपए...
इंदौर। महू पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि बदमाशों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कस्टमर केयर अफसर बनकर फोन किया और फिर 1500 रुपए रिफंड करवाने के नाम पर 40 हजार रुपए खाते से निकाल लिए। अब पुलिस नंबर के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीआई अभय नेमा ने बताया कि सैन्य अधिकारी एसएस पुरवाल की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।उन्होंने पुलिस को बताया कि बेटी ने ऑनलाइन 1500 रुपए की चप्पल मंगवाई थी। वह उसे छोटी लगी, इस पर उसे वापस कर दिया गया।

उन्होंने चप्पल तो वापस कर दी, लेकिन रुपए रिफंड नहीं हो पाए। इसकी शिकायत वेबसाइट पर भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर उन्होंने कंपनी का नंबर सर्च किया और उस पर फोन लगाया।

एक बदमाश ने अपने आपको कस्टमर केयर अफसर बताया और उनसे कुछ औपचाकिताएं पूरी करने के लिए कहा। बदमाश ने उनसे खाते की डिटेल ली और उसके बाद उनसे दूसरी जानकारी लेकर खाते से रुपए निकालता रहा। बदमाश ने इस तरह खाते से ४१ हजार 500 रुपए निकाल लिए।

जब उन्हें इस बारे मेंं जानकारी लगी तो इसकी शिकायत की। अब पुलिस बैंक के खाते और फोन नंबर के आधार पर कार्रवाई कर रही है।