युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के ग्राम सेंद्रीपाली में सावन के पहले दिन यानी बुधवार को लक्ष्मी प्रसाद ने गांव से अलग नाले के किनारे कुटिया बनाई और उसमें शिवलिंग स्थापित किया। इसके बाद विधि-विधान से पूजा-पाठ कर अपनी जीभ काटकर शिवलिंग में अर्पित कर दि


युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया
कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के ग्राम सेंद्रीपाली में सावन के पहले दिन यानी बुधवार को लक्ष्मी प्रसाद ने गांव से अलग नाले के किनारे कुटिया बनाई और उसमें शिवलिंग स्थापित किया।

इसके बाद विधि-विधान से पूजा-पाठ कर अपनी जीभ काटकर शिवलिंग में अर्पित कर दिया। पांच दिन से वहीं पर रहकर वह महादेव की उपासना में लीन है। प्रतिदिन नारियल, अगरबत्ती, बेल पत्र व फूल समेत पूजा-पाठ की सामग्री लेकर लोग बड़ी संख्या में वहां पहुंच रहे हैं।


नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार लक्ष्मी प्रसाद के परिजनों का कहना है कि वह बिना बताए ही बुधवार की सुबह घर से निकल गया था। पूरे दिन जब वह घर नहीं लौटा तो चिंतित होकर परिजन उसकी तलाश में निकले। पूरा गांव छानने के बाद वह नाले के पास कुटिया में मिला, जिसमें स्थापित शिवलिंग में अर्पित की गई जीभ नजर आई। परिजनों का कहना है कि बचपन से ही शिव के प्रति उसमें गहरी आस्था रही है।