कल से बदल जाएंगें SBI के ये 5 नियम...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कल से बदल जाएंगें SBI के ये 5 नियम...

नई दिल्ली। आर्थिक सुस्ती दूर करने के लिए मांग और उपभोग बढ़ाने की सरकार की योजना परवान चढ़ने लगी है। इस मुहिम में बैंकों ने सस्ता कर्ज देना शुरू कर दिया है। एसबीआई (SBI) ने पहल कर त्योहारी सीजन में घर, शिक्षा वाहन और निजी जरूरतों के लिए सस्ते कर्ज की प


कल से बदल जाएंगें SBI के ये 5 नियम...
नई दिल्ली। आर्थिक सुस्ती दूर करने के लिए मांग और उपभोग बढ़ाने की सरकार की योजना परवान चढ़ने लगी है। इस मुहिम में बैंकों ने सस्ता कर्ज देना शुरू कर दिया है।

एसबीआई (SBI) ने पहल कर त्योहारी सीजन में घर, शिक्षा वाहन और निजी जरूरतों के लिए सस्ते कर्ज की पेशकश की है। दूसरे बैंक भी जल्द ऐसा कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 1 सितंबर यानी कल से ग्राहकों को घर, दुकान, वाहन और शिक्षा के लिए सस्ते कर्ज के साथ कई अन्य फायदे भी देगा। इसमें प्रोसेसिंग फीस से छूट, प्री एप्रूव्ड ऑनलाइन लोन शामिल हैं।

एसबीआई ने कहा है कि कार लोन में ब्याज वृद्धि भी नहीं की जाएगी। इससे ग्राहकों को कर्ज की दरों में उतार-चढ़ाव का सामना नहीं करना पड़ेगा। पैसा बाजार के सीईओ व सह संस्थापक नवीन कुकरेजा ने कहा कि बैंक और एनबीएफसी त्योहार में आकर्षक पेशकश कर रहे हैं।

बैंकों के पास पर्याप्त पूंजी है। यह समय ग्राहकों के लिए वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतर है। रेपो दर आधारित कर्ज स्कीम भी ग्राहकों के लिए फायदेमंद है।