ये डॉक्टर मुफ्त में करते हैं कैंसर का पूरा इलाज!

 
ये डॉक्टर मुफ्त में करते हैं कैंसर का पूरा इलाज!नई दिल्ली। आज के समय जब डॉक्टरों पर मरीज को लूटने का इल्जाम लग रहे हैं तो ऐसे में एक डॉक्टर है स्वप्नील माने जो कि एक कैंसर विशेषज्ञ हैं और गरीबों के लिए कैंसर का फ्री इलाज कर रहे हैं। द बेटर इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार वे महाराष्ट्र के गावों में जाकर लोगो को जागरूक करते हैं और उनका मुफ्त में चेकअप भी करते हैं।

अगर मरीज को कैंसर होता है तो उसका अपने अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करते है| डॉ माने ने बताया कि इन 9 वर्षों में इन्होंने 25 कैंसर जागरूकता कैम्प और 29 कैंसर शोधक कैम्प लगाएं हैं। डॉ माने एक कैंसर विशेज्ञ हैं महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपना अस्पताल चला रहे हैं | इसी गांव में डॉ माने मेडिकल फाउंडेशन एवंम रिसर्च सेंटर भी चला रहे हैं | 

उनके अस्पताल में 25 बेड हैं और यहां कैंसर का फ्री इलाज होता है। डॉ माने ने बताया उनके कैंपों में अभी तक 1120 मरीजों का कैंसर ठीक हुआ और इन सब को लास्ट स्टेज कैंसर था। डॉ स्वप्नील माने अपनी टीमफाउंडेशन ने इन सब को अपने अस्पताल लाए और इनका मुफ्त इलाज किया।

डॉ माने गांवों में जा जाकर लोगों को कैंसर के खिलाफ जागरूक करते हैं और कोई कैंसर का मरीज मिल जाए तो उसका मुफ्त इलाज करते हैं। उनका कहना है कि फिलहाल कैंसर से सबसे ज्यादा लोग मर रहे हैं। भारत रोज करीब 1300 लोगों को कैंसर का पता चलता है। जिनमें से 80 प्रतिशत लोग इलाज के आभाव में मारे जाते हैं। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों के पास पैसा नहीं है वो हमारे पास आ सकता है उनका पूरा इलाज फ्री किया जाएगा।

From around the web