सूने मकान का ताला तोड़ चोरों ने 35 हजार नगदी सहित जेवरात किया पार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सूने मकान का ताला तोड़ चोरों ने 35 हजार नगदी सहित जेवरात किया पार

कोरबा। कटघोरा थाना अंतर्गत पूछापारा के एक सूने मकान पर चोरों ने धावा बोला। घर के दरवाजे पर लगे ताला को तोड़कर आलमारी में रखे 35 हजार नगदी समेत सोने-चांदी के जेवरात पार कर दिए। शादी समारोह में गए परिवार को पड़ोसी ने घर पर का ताला टूटने की खबर दी। इसक


सूने मकान का ताला तोड़ चोरों ने 35 हजार नगदी सहित जेवरात किया पार
कोरबा। कटघोरा थाना अंतर्गत पूछापारा के एक सूने मकान पर चोरों ने धावा बोला। घर के दरवाजे पर लगे ताला को तोड़कर आलमारी में रखे 35 हजार नगदी समेत सोने-चांदी के जेवरात पार कर दिए। शादी समारोह में गए परिवार को पड़ोसी ने घर पर का ताला टूटने की खबर दी। इसके बाद परिवार के सदस्यों के घर पहुंचने पर घर में चोरी होने की जानकारी होने पर कटघोरा थाना में रिपोर्ट लिखवाई। मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर अज्ञात चोरों की पतासाजी शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार पूछापारा में सरोजिनी साहू पिता नंदकुमार रहती है। मकान में ताला लगाकर 10 मई को परिवार सहित एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने बिलासपुर गई थी। घर पर कोई नहीं होने की भनक चोरों को लग गई और मकान का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात समेत 35 हजार नगदी रकम को पार कर दिया। पड़ोसी ने घर का ताला टूटा हुआ देख सरोजिनी साहू को जानकारी दी। इसके बाद वह मौके पर पहुंची और घर के अंदर का नजारा देखा तो सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। नगदी रकम समेत जेवरात पार हो गए थे। सरोजिनी ने पुलिस को बताया कि आलमारी का लॉक तोड़कर चोरों ने सोने की नथनी, लॉकेट, चांदी का पायल समेत 35 हजार नगदी रकम चोरों ने पार किया है। कुल 60 हजार का माल पार हुआ है। प्रार्थिया के बयान के आधार पर पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 भादवि के तहत कार्रवाई की है। इन दिनों विवाह का सीजन चल रहा है। कई बार मकान मालिक ताला लगाकर शादी समारोह में शामिल होने चले जाते हैं। इसी का फायदा चोर गिरोह के सदस्य उठाते हैं और सूने मकान पर धावा बोलकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। जरूरत है कि मकान मालिक घर को सूना न छोड़े।