बजरंगबली की परम भक्त है यह मुस्लिम महिला!

 
बजरंगबली की परम भक्त है यह मुस्लिम महिला!
मेरठ। भगवान हनुमान हिंदुओं के परमपूज्य हैं और उनके प्रति आस्था हर किसी के मन मे होती है। लेकिन, कोई मुस्लिम महिला अगर भगवान हनुमान की भक्त हो यह शायद ही कभी सुना हो।

वैसे वास्तव में ऐसी एक भक्त है जो आज से नहीं बल्कि सालों बजरंगबली की भक्ती करती आ रही है। यह महिला उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली है।

हनुमान जी की इस भक्त का नाम शाहीन परवेज है जो मेरठ में रहती हैं। शाहीन रोजाना एक भक्त की तरह हनुमान चालीसा का पाठ करती है। उनके अनुसार 'मैं अपने कॉलेज के दिनों से इसका पाठ करती आई हूं।' यह कहते हुए उनकी आंखों में चमक आ गई।

नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने आगे कहा कि, 'जिस स्कूल में पढ़ती थी वहां मुझे हर धर्म के बारे में सिखाया गया था फिर चाहे वो इस्लाम हो, सिख धर्म हो या हिंदू धर्म हो। जब इसे पढ़ते हैं तो अच्छा लगने लगता है।'

परवेज अपनी इस आस्था से धर्म के बीच बढ़ रही दूरियों को मद्धम करने में लगी हैं वो भी तब जब धर्म और आस्था को लेकर समाज में नकारात्मकता फैलाई जा रही है। इस सब से शाहीन निडर है और उनका कहना है कि मुझे इससे कोई डर नहीं लगता।

उन्होंने कहा कि मैं उस देश में रहती हूं जहां हम एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं। अगर हम किसी और धर्म के बारे में सीखते हैं तो इसमें गलत क्या है।

From around the web