VIRAL हुई सपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की ये तस्वीर, 'हम एक हैं और आप...'

 
VIRAL हुई सपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की ये तस्वीर, 'हम एक हैं और आप...'मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। हम एक हैं और आप...लोकसभा चुनाव से चंद रोज सोशल मीडिया पर तैर रही दो प्रत्याशियों की गले मिलते तस्वीर वोटरों से यही सवाल कर रही है। बेशक चुनाव है। मतदान भी करना अनिवार्य है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं कि पार्टी या प्रत्याशी की खातिर आपस में मनमुटाव कर लो। लड़ाई झगड़े पर आमादा हो जाओ। इस तस्वीर को देखकर यही नसीहत लेने की जरूरत है।


मौजूदा दौर में सियासत के बीच उपजी कट्टरता को दरकिनार कर दो उम्मीदवारों ने आपस में गर्मजोशी से मुलाकात कर नई मिसाल पेश की है। हुआ यूं कि कलेक्ट्रेट में अधिवक्ताओं से जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी और सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी डा. एसटी हसन आमने सामने आए तो सलाम-दुआ के साथ दोनों एक दूसरे के गले लग गए।

इस तरह दो प्रतिद्वंदी प्रत्याशियोें को गले मिलता देखकर जमकर कोसने वाले समर्थक खुद को असहज महसूस करने लगे, वहीं खुशगवार मुलाकात के लम्हों को कैद करने के लिए कैमरों की फलैश चमकने लगी। इसके बाद तस्वीरें चंद सैंकंडों में सोशल मीडिया पर छा गया। फिर तो समर्थकों के कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई।

इस तस्वीर को लाइक करने के साथ प्रशंसा करने वालों की संख्या काफी दिखाई दी। इसके बाद कट्टर समर्थकों को भी बिना किसी मनमुटाव के मतदान की अपील करनी पड़ी।

गौरतलब है कि मुरादाबाद में भाजपा से सांसद कुंवर सर्वेश सिंह, सपा-बसपा गठबंधन से डाक्टर एसटी हसन और कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी समेत दीगर प्रत्याशी मैदान में हैं। दोनों भाजपा प्रत्याशी से ही अमना मुकाबला मान रहे हैं, लिहाजा दोनों के समर्थकों के बीच एक दूसरे प्रत्याशी को वोट कटवा कहकर तल्खी बढ़ती जा रही थी, जिसको दोनों प्रत्याशी की मुलाकात ने न सिर्फ हमवार कर दिया, बल्कि एक संदेश भी दिया चुनावी लड़ाई को सिर्फ मतदान तक सीमित रखें।  

From around the web