इस युवक ने एसिड अटैक सरवाइवर लड़की से की शादी!

 
इस युवक ने एसिड अटैक सरवाइवर लड़की से की शादी!
एसिड अटैक सरवाइवर के लिए जिंदगी कितनी मुश्किल होती है ये कोई कल्पना नहीं कर सकता है। एसि’ड उनकी चेहरे, शरीर के साथ-साथ पूरी जिंदगी को भी बेरंग बना जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ ललिता बेन बंसी के साथ जो कि एक एसिड अटैक सरवाइवर हैं और 28 साल की हैं।

2012 में शीशे को लेकर हुए एक मामूली से झगड़े की वजह से उनके भाई ने उन पर एसि’ड फेंक दिया था और जिंदगी की सारी खूबसूरती छीन ली थी। उनको सत्रह सर्जरी से गुजरना पड़ा तब उनका चेहरा थोड़ा सा ठीक हो पाया था।

फिर अचानक एक दिन एक गलत फोन कॉल ने उनकी खत्म हो चुकी दुनिया को फिर से एक नई राह दी। यह काॅल था रवि शंकर का जो कि 29 साल के हैं। उन्होंने बात करना शुरू किया और एक दूसरे के बारे में जाना। उनका यह रिश्ता इतना गहरा हो गया कि 2017 में दोनों की शादी हो गई।

ललिता कहती है कि शंकर ने उन्हें प्यार में विश्वास करना सिखाया है और यह एक नई शुरूआत है। उधर शंकर का कहना है कि वो ललिता को शुरू से ही पसंद करते थे और उनको बस अपनी माँ को उनकी पंसद को स्वीकार करने के लिए मनाना था। वो ललिता को बताना चाहते थे कि उसको भी बेहतर जिंदगी जीने का हक है और रूग-रूप तो सब समय के साथ ही है। प्यार दिल से होना चाहिए। वो कहते हैं कि उन्होंने बहुत से अच्छे दिखने वाले लोगों को शादी के कईं सालों बाद भी अलग होते देखा है।


शंकर कांदीवली में एक प्राईवेट फर्म में सीसीटीवी ऑपरेटर हैं और रांची में अपना पैट्रोल पंप भी है। वो कहते हैं कि यह ललिता तय करेंगी कि उनको मुंबई में रहना है या रांची में। अभिनेता विवेक ऑबराॅय ललिता को एक फंक्शन में मिले थे।

 उन्होंने ललिता को इस मौके पर थाणे एक फ्लैट तोहफे में दिया है और आने वाली सर्जरी का खर्च उठाने का भी तय किया। हमें इन लोगों को अपने से अलग नहीं करना चाहिए और उनको समाज में बराबर सर उठाकर जीने का प्रोत्साहन देना चाहिए।

From around the web