तीन तलाक कहने के बाद महिला को जान से मारने की दी धमकी

 
तीन तलाक कहने के बाद महिला को जान से मारने की दी धमकी
कानपुर।  बिल्हौर क्षेत्र के मकनपुर के युवक ने शादीशुदा होने की बात को छिपाते हुए पहले बिल्हौर की युवती से निकाह किया , फिर छह माह बाद पहली पत्नी के दबाव में आकर तीन तलाक दे दिया और जाते समय धमकी दी कि अगर जेल भिजवाया तो छूटने के बाद जान से मरवा दूंगा। पीडि़ता के प्रार्थनापत्र पर एसएसपी दफ्तर में मौजूद एसपी (ट्रैफिक) सुशील कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं ।
बिल्हौर के उत्तरीपूरा क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि कॉलेज आने जाने के दौरान उसकी मुलाकात मकनपुर निवासी युवक से हुई थी । आरोपित पहले से शादीशुदा था। झूठ बोलकर उसने फरवरी में निकाह कर लिया और मकनपुर में ही कमरा किराये पर लेकर रहने लगा । कुछ दिन बाद पति के पहले से शादीशुदा होने की जानकारी हुई तो परिवारीजन से शिकायत की चेतावनी दी । इस पर पति ने मारपीट की और कमरे में बंद करके रखा । मई 2019 में उसका गर्भपात करा दिया।
इसी बीच आरोपित की पहली पत्नी व घर वालों को उसकी दूसरी शादी की बात पता लगी तो उन्होंने आकर धमकी दी । युवती का आरोप है कि 22 अगस्त को पति, पहली पत्नी, पिता व मां के साथ आया और तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया । विरोध पर धमकी देकर कहा कि अगर पुलिस से शिकायत की तो जान से मार दूंगा । बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी ।

From around the web