बुर्का पर पाबन्दी लगाने पर मुस्लिम एजुकेशनल सोसायटी के प्रमुख को जान से मारने की धमकी

 
बुर्का पर पाबन्दी लगाने पर मुस्लिम एजुकेशनल सोसायटी के प्रमुख को जान से मारने की धमकी
केरल में बुर्का पर पाबंदी लगाने वाली मुस्लिम एजुकेशनल सोसायटी (एमईएस) के प्रमुख को जान से मारने की धमकी मिली है। स्कूल और प्रोफेशनल कॉलेज समेत 150 शिक्षण संस्थानों का संचालन करने वाली एमईएस ने हाल ही में अपने सभी कैंपस में मुंह ढंकने वाले हर तरह के वस्त्र पर रोक का सर्कुलर जारी किया था। एमईएस के प्रेसीडेंट पीए फजल गफूर ने धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले ने गफूर को अपशब्द बोले और जान से मारने की धमकी दी। उसने गफूर से बुर्का प्रतिबंधित करने का आदेश वापस लेने को भी कहा। फोन अंतरराष्ट्रीय नंबर से आया था।

आशंका है कि फोन खाड़ी देश से किया गया था। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन फोन करने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।  गफूर ने 17 अप्रैल को अपने सभी संस्थानों के लिए इंटर्नल सर्कुलर जारी किया था।

इसमें कहा गया था, ‘कोई भी ऐसा वस्त्र जो समाज में स्वीकार्य नहीं है, उसे अनुमति नहीं दी जा सकती, चाहे वह आधुनिकता के नाम पर हो या धार्मिक मान्यता के नाम पर। सभी संस्थान सुनिश्चित करें कि शैक्षणिक वर्ष 2019-20 से छात्र चेहरा ढंकने वाले किसी वस्त्र का प्रयोग ना करें।’ सर्कुलर को दकियानूसी मुस्लिम संगठनों और कथित विद्वानों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

From around the web