तीन तलाक गैर इस्लामी और गैर कानूनी: नकवी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

तीन तलाक गैर इस्लामी और गैर कानूनी: नकवी

तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि 33 साल बाद आज यह सदन सामाजिक कुरीति को खत्म करने के लिए चर्चा कर रहा है, इससे पहले सदन ने शाहबानो पर कोर्ट के फैसले को निष्प्रभावी करने के लिए चर्चा


तीन तलाक गैर इस्लामी और गैर कानूनी: नकवी
तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि 33 साल बाद आज यह सदन सामाजिक कुरीति को खत्म करने के लिए चर्चा कर रहा है, इससे पहले सदन ने शाहबानो पर कोर्ट के फैसले को निष्प्रभावी करने के लिए चर्चा की थी.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार नकवी ने कहा कि आज कुरीति को खत्म करने के फैसले को प्रभावी बनाने के लिए चर्चा हो रही है. नकवी ने कहा कि कुरीति का इस्लाम से क्या लेना-देना, इसे तो कई इस्लामिक देश गैर कानूनी और गैर इस्लामी बताकर खत्म कर चुके हैं. इसका धर्म से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने कहा कि देश ने मिलकर पहले भी कुरीतियों को खत्म किया है तब कोई हंगामा क्यों नहीं हुआ. देश आज कांग्रेस के व्यवहार को देख रहा है और लोकसभा से राज्यसभा में आते-आते बिल पर कांग्रेस के पैर क्यों लड़खड़ा जाते हैं.

नकवी ने आखिर में शेर पढ़ते हुए कहा कि तू दरिया में तूफान क्या देखता है, खुदा है निगेहबान क्या देखता है. तू हाकिम बना है तो इंसाफ देकर, तू हिन्दू-मुसलमान क्या देखता है.