सरकारी शौचालयों में लगवा दी महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर वाली टाइल्‍स

 
सरकारी शौचालयों में लगवा दी महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर वाली टाइल्‍स
बुलंदशहर।  डिबाई के इछापुर में ठेकेदारों ने शौचालय में ऐसी टाइल्स लगवा दीं, जिस पर बनी फोटो के कारण विवाद हो गया। तीन महीने तक अधिकारी सोते रहे। सतर्क नागरिकों की नजर जब इस पर पड़ी तो उसने अधिकारियों से इसकी शिकायत कर दी।

स्वच्छता अभियान और ओडीएफ के तहत शौचालय बना दिये गए हैं। बताया गया है कि गांव में 15-16 शौचालय बन चुके हैं। पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार जिला पंचायत राज विभाग के ठेकेदारों ने शौचालय के अंदर ही महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर वाली टाइल्‍स लगवा दीं। इतना ही नहीं शौचालय के अंदर देश के राष्ट्रीय प्रतीक अशोक की लाट की टाइल्स भी लगा दी गईं।

महात्‍मा गांधी और अशोक की लाट वाली टाइल्‍स लगाने की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई, उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत आला अफसर से कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए और उन्होंने तत्काल टाइल्स तुड़वाईं।

मामले में गांव में रहने वाले मुन्नी और राकेश ने बताया कुछ दिन पहले ये शौचालय प्रधान द्वारा बनवाए गए थे। उन्होंने ही टाइल्स लगवाई थीं। हमने उसका विरोध भी किया था पर वे नहीं माने। वहीं, इस मामले में एसडीएम मनोज सिंह का कहना है क‍ि एक टीम भेजकर इसकी जांच कराई है। जिन शौचालयों में टाइल्स लगी हुई थीं, उनको तुड़वा दिया गया है। ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

From around the web