आज जम्मू-कश्मीर पर फैसले को लेकर देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

आज जम्मू-कश्मीर पर फैसले को लेकर देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले को लेकर देश काे संबाेधित कर सकते हैं। ख़बरों के अनुसार, इस दौरान वह अनुच्छेद-370 काे निष्प्रभावी करने और दाे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले पर विस्तार से बात करेंगे। इसी


आज जम्मू-कश्मीर पर फैसले को लेकर देश को संबोधित करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले को लेकर देश काे संबाेधित कर सकते हैं। ख़बरों के अनुसार, इस दौरान वह अनुच्छेद-370 काे निष्प्रभावी करने और दाे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले पर विस्तार से बात करेंगे।

इसी हफ्ते गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने से जुड़ा संकल्प और राज्य पुनर्गठन विधेयक पेश किया था। बहस के बाद यह सोमवार को राज्यसभा और मंगलवार को लोकसभा से पारित हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर के बाद बंटवारे की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल बुधवार कश्मीर के दौरे शोपियां में लोगों से बातचीत की और उनके साथ लंच भी किया। राज्यपाल ने केंद्र को रिपोर्ट दी है कि सुरक्षा व्यवस्था संतोषजनक है। उधर, अनुच्छेद-370 में बदलाव के बाद पुंछ जिले के बाफ्लाइज इलाके में पथराव हुआ।

शांति भंग होने की आशंका के चलते कुछ नेताओं समेत 500 से ज्यादा लाेगाें काे हिरासत में लिया गया है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती काे पहले से ही गिरफ्तार किया गया है। राज्य में टेलीफाेन और इंटरनेट सेवाएं चौथे दिन भी बंद रहीं।