आमिर खान के पानी फाउंडेशन की टीम पर आदिवासियों ने किया हमला

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

आमिर खान के पानी फाउंडेशन की टीम पर आदिवासियों ने किया हमला

मशहूर अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव द्वारा ‘पानी फाउंडेशन’ नाम से एक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं। यह ट्रस्ट महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जल संग्रहण को बढ़ावा देने का काम करता है। पानी फाउंडेशन की टीम पर शुक्रवार को नासिक के पास चां


आमिर खान के पानी फाउंडेशन की टीम पर आदिवासियों ने किया हमला
मशहूर अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव द्वारा ‘पानी फाउंडेशन’ नाम से एक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं। यह ट्रस्ट महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जल संग्रहण को बढ़ावा देने का काम करता है।

पानी फाउंडेशन की टीम पर शुक्रवार को नासिक के पास चांदवड तहसील में मतेवाडी में कुछ आदिवासियों ने हमला कर दिया। इस हमले में छह लोग घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आदिवासियों ने जमीन पर कब्जा कर रखा था और फाउंडेशन की टीम उसे खाली कराना चाहती थी ताकि वहां खुदाई कर जल संग्रहण की व्यवस्था की जा सके।

जानकारी के मुताबिक पानी फाउंडेशन की टीम और स्थानीय लोग मिलकर मतेवाडी में जलयुक्त योजना के अंतर्गत बारिश के पानी को जमा करने के लिए खुदाई करने गए थे। जिस जगह यह काम चल रहा था, वह क्षेत्र वन विभाग सीमा के अंतर्गत आती है।

वन विभाग ने बताया कि अधिकारियों इस जमीन का इस्तेमाल आदिवासी लोग खेती के लिए करते हैं। हालांकि वहां के प्रशासन अधिकारियों ने बताया कि आदिवासियों ने इस जमीन पर जबरन कब्जा जमा रखा है।