ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ट्रक चालक का 86,500 रूपये का कटा चालान...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ट्रक चालक का 86,500 रूपये का कटा चालान...

नई दिल्ली। ओडिशा के संबलपुर जिले में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के बाद एक ट्रक ड्राइवर पर पिछले हफ्ते 86,500 रु. का जुर्माना लगा। नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देशभर में यह अब तक सबसे ज्यादा जुर्माना है। ट्रक ड्राइवर अशोक जादव पर तीन सितंबर को जुर्माना


ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ट्रक चालक का 86,500 रूपये का कटा चालान...
नई दिल्ली। ओडिशा के संबलपुर जिले में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के बाद एक ट्रक ड्राइवर पर पिछले हफ्ते 86,500 रु. का जुर्माना लगा। नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देशभर में यह अब तक सबसे ज्यादा जुर्माना है।

ट्रक ड्राइवर अशोक जादव पर तीन सितंबर को जुर्माना लगाया गया था। लेकिन, शनिवार शाम को चालान की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

संबलपुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा ने कहा कि जादव को अनधिकृत व्यक्ति से ड्राइव कराने के लिए पांच हजार, बिना लाइसेंस के ड्राइविंग के लिए पांच हजार, ओवरलोडिंग के लिए 56 हजार, सीमा क्षेत्र से बड़ा सामान ले जाने के लिए 20 हजार रु. का जुर्माना लगाया था। चालक को 86,500 रुपए जुर्माना भरना था। लेकिन ड्राइवर ने अधिकारियों से काफी बहस की, जिसके बाद 70 हजार रु. चुकाए।

ट्रक नागालैंड की एक कंपनी बीएलए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर था। ट्रक में जेसीबी मशीन लोड थी, जिसे छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा था।