वॉट्सऐप को टक्कर देगी ट्रूकॉलर की नई सर्विस

 
वॉट्सऐप को टक्कर देगी ट्रूकॉलर की नई सर्विस
वॉट्सऐप और गूगल डुओ को टक्कर देने के लिए ट्रूकॉलर एक नई सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार ट्रूकॉलर अपने ऐप से कॉलिंग के लिए 'ट्रूकॉलर वॉइस' सर्विस लाने की तैयारी में है।

इस सर्विस के पूरी तरह से रोलआउट होने के बाद ट्रूकॉलर यूजर्स वॉट्सऐप और गूगल डुओ की तरह ही वॉइस कॉल कर सकेंगे।

ट्रूकॉलर की यह सर्विस फिलहाल ऐप के प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है। ट्रूकॉलर ने इसे अभी ऐंड्रॉयड के लिए उपलब्ध कराया है और दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर यह कब तक आएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

प्रीमियम यूजर्स ट्रूकॉलर की इस सर्विस को ऐप के नए वर्जन पर देख सकते हैं। ऐप ओपन करने पर कॉलर प्रोफाइल में वॉइस का ऑप्शन दिया गया है। इस ऑप्शन की मदद से यूजर्स उन यूजर्स को वॉइस कॉल कर सकेंगे जिन्हें ट्रूकॉलर का यह फीचर रिसीव हो चुका है। फीचर की टेस्टिंग के दौरान पाया गया है कि इसमें वॉइस कॉल की क्वॉलिटी काफी बेहतर है।

ट्रूकॉलर ने एक कॉलर आईडी ऐप के तौर पर अपनी अच्छी पहचान बना ली है, लेकिन कंपनी केवल इसी तक सीमित नहीं रहना चाहती। पिछले साल ट्रूकॉलर ने अपनी ट्रूकॉलर पे सर्विस को लॉन्च किया था जिससे यूजर्स यूपीआई के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं।

सर्विस को बेहतर बनाने के साथ ही ट्रूकॉलर ने अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन चार्ज को 30 रुपये से बढ़ाकर 49 रुपये कर दिया है।

हालांकि इसकी ऐनुअल मेंबरशिप 19 रुपये प्रति माह है जो एक साल के लिए टैक्स के साथ 225.50 रुपये है। वहीं ट्रूकॉलर यूजर्स को गोल्ड सर्विस भी ऑफर करता है जिसकी कीमत एक साल के लिए 4,999 रुपये है।

From around the web