लव मैरिज करने पर पंचायत का तुगलकी फरमान, लड़की वाले को दो 18 लाख...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

लव मैरिज करने पर पंचायत का तुगलकी फरमान, लड़की वाले को दो 18 लाख...

राकेश पाण्डेय राजस्थान के भरतपुर में प्रेम विवाह करने पर पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए लड़के पक्ष से लड़की के परिजनाें को 18 लाख देने को कहा है साथ ही यह भी फरमान सुनाया कि यदि ये रकम लड़की के परिजनों को नहीं दी तो लड़की को वापस लाैटाना पड़ेगा।


लव मैरिज करने पर पंचायत का तुगलकी फरमान, लड़की वाले को दो 18 लाख...
राकेश पाण्डेय
राजस्थान के भरतपुर में प्रेम विवाह करने पर पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए लड़के पक्ष से लड़की के परिजनाें को 18 लाख देने को कहा है साथ ही यह भी फरमान सुनाया कि यदि ये रकम लड़की के परिजनों को नहीं दी तो लड़की को वापस लाैटाना पड़ेगा।

जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के पास शुक्रवार को प्रेम विवाह करने वाला दंपति गुहार लगाने पंहुचा जो पंचायत के तुगलकी फरमान से परेशान है और उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। शादी के बाद पंचायत ने फरमान सुनाया है कि लड़के पक्ष के लोग 18 लाख रुपये देकर ही लड़की को अपने पास रख सकते हैं, नहीं तो उन्हें लड़की वापस देनी होगी।

मामला भरतपुर जिले के रुदावल थाना क्षेत्र का है जहां एक सलोनी नाम की लड़की ने एक रूपवास निवासी हिमांशु नाम के लड़के से बीते 9 सितंबर को मंदिर में शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने भय की वजह से 16 सितंबर को राजस्थान हाईकोर्ट में सुरक्षा के लिए याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने जिला पुलिस अधीक्षक व संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि दंपति को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।