4 हजार के नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार

 
4 हजार के नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार
सरायपाली।  ग्राम लंबर के बाजार में नकली नोट खपाते हुए दो आरोपी को पुलिस ने पकड़ा। इनके पास से पुलिस ने ४ हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने ओरापियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। बताया जाता है कि इस मामले का मुख्य सरगना पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। पुलिस इसकी तलाश में जुट गई है।

थाना प्रभारी ने प्रदीप मिंज बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम लंबर के बाजार में कुछ लोग नकली नोट खपा रहे हैं। सूचना मिलते ही टीम घटना स्थल पर पहुंची। घेराबंदी कर नकली नोट खपाते हुए बीटांगीपाली के सुनील दास एवं माधोपाली के छत्रमणी साव को पकड़ा। पुलिस ने इनके पास से ५००-५०० रुपए के ८ नकली नोट बरामद किए। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस क्षेत्र में नकली नोट खपाने के लिए बलौदा के मोतीलाल साहू ने दिया है। जिसे लेकर बाजार में खपाने के लिए घूम रहे थे।

इधर, आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मोतीलाल साहू को गिरफ्तार करने घर में दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गया था। ज्ञात हो कि सरायपाली व बसना क्षेत्र में नकली नोट का जखीरा कई बार पकड़ाया है। इधर, मुख्य सरगना की गिरफ्तारी से बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

From around the web