ट्रेन लुटेरा गैग के दो सदस्य लाखो की नकदी, असलहे सहित गिरफ्तार

 
ट्रेन लुटेरा गैग के दो सदस्य लाखो की नकदी, असलहे सहित गिरफ्तार
राकेश पाण्डेय
लखनऊ। कानपुर की जीआरपी ने आउटर पर रुकी ट्रेनों में लूटपाट करने वाले सागर गिरोह के सरगना सहित दो लुटेरों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सागर पर जीआरपी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।

गोविंदपुरी आउटर पर नए पुल के पास से बुधवार रात साढ़े नौ बजे जीआरपी को लुटेरों के होने की जानकारी मिली।

जीआरपी सेंट्रल स्टेशन और गोविंदपुर की संयुक्त टीम ने बदमाशों को घेर लिया। मुठभेड़ के बाद जीआरपी ने दो बदमाशों को दबोच लिया। जीआरपी प्रभारी राम मोहन राय ने बताया कि आरोपितों में एक गिरोह का सरगना सागर है, जो कि सागर सेवाग्राम कालोनी का रहने वाला है। दूसरा आरोपित अनिरुद्ध सचेंडी के गांव बिनौर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि सागर गिरोह पनकी व गोविंदपुरी के बीच आउटर पर रुकने वाली ट्रेनों के यात्रियों को रात के समय अपना निशाना बनाता है।

तलाशी में उनके पास एक तमंचा बरामद हुआ। इसके बाद उनकी शिनाख्त पर जीआरपी ने आठ लाख रुपये के सोने के जेवरात व तीन मोबाइल फोन बरामद किए। जेवरात पूर्व में हुई दस घटनाओं में लूटे गए थे।

जीआरपी प्रभारी के मुताबिक सागर के खिलाफ 19 और अनिरुद्ध के खिलाफ दो मुकदमे सेंट्रल रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने में दर्ज हैं। इनका अन्य थानों से भी आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। सागर चार मामलों में वांछित चल रहा है। डीआइजी जीआरपी द्वारा उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

From around the web