मवेशी को बचाने कुए में उतरे दो लोगों की दम घुटने से मौत, जहरीला गैस रिसाव की है आशंका

 
मवेशी को बचाने कुए में उतरे दो लोगों की दम घुटने से मौत, जहरीला गैस रिसाव की है आशंका
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के रामनगर में रविवार देर रात दम घुटने से दो युवकों की मौत हो गई। जबकि एक युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। तीनों युवक कुएं में गिरे मवेशी को बचाने के लिए उतरे थे। सूचना पर सोमवार सुबह प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल दोनों युवकों के शवों को कुएं से बाहर निकालने का काम जारी है। बताया जा रहा है कि कुएं में पानी भरा हुआ था, लेकिन कई सालों से उसका उपयोग नहीं किया जा रहा था।
कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से मौत का अंदेशा
जानकारी के मुताबिक, बिश्रामपुर थाना क्षेत्र के रामनगर में पतरापारा गांव के तीनों युवक बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि रविवार रात करीब 11 बजे एक ग्रामीण युवक का मवेशी कुएं में गिर गया था। इस पर मवेशी मालिक ने अपने साथ दो अन्य युवकों को लिया और मवेशी को बचाने के लिए कुएं में उतर गए। इसी दौरान जहरीली गैस का रिसाव होने लगा और तीनों उसकी चपेट में आ गए। गैस रिसाव के कारण दम घुटने से दो युवकों की मौत हो गई।
सूचना मिलने पर स्थानीय ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए और तीसरे युवक को बचाने का प्रयास शुरू किया। किसी तरह बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला जा सका। हालांकि उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने पर सुबह डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। जिनकी मौत हुई है उनमें गनपत सिंह और रामनारायण सिंह हैं।  फिलहाल कुएं से शव को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

From around the web