मुरादाबाद के दो स्कूली बच्चे छुट्टी के बाद साइकिल से पहुंचे काशीपुर

 
मुरादाबाद के दो स्कूली बच्चे छुट्टी के बाद साइकिल से पहुंचे काशीपुर काशीपुर/ठाकुरद्वारा। मुरादाबाद के जीके वेल्हम स्कूल के बच्चे साईकिल से घूमने निकल पड़े। उत्तराखंड बार्डर पर संदेह होने पर ढाबा स्वामी ने बच्चों को रोककर परिजनों के साथ पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस दोनों बच्चों को सुरक्षित ले आई। देर रात परिजन भी पहुंच गए।

महानगर की रेलवे हरथला कालोनी निवासी प्राइवेट फर्म कर्मी अवधेश कुमार का 11वर्षीय पुत्र अर्पित और चंद्र नगर निवासी अमित कुमार का 10वर्षीय पुत्र अंशु जीके वेल्हम स्कूल में कक्षा 6 के छात्र हैं। बुधवार को दोनों बच्चे घर से यूनीफार्म पहनकर साइकिल से स्कूल गए थे। स्कूल छुट्टी के बाद वापस घर जाने की बजाए उत्तराखंड के लिए घूमने निकल पड़े। 

दोनों साइकिल से स्कूल बैग समेत साठ किलोमीटर दूरी तय कर काशीपुर अनाज मंडी के पास ढाबे पर पहुंच गए। ढाबा संचालक बच्चों को देखकर भांप गया। उसने बच्चों को चाय पानी पिलाने के साथ बातचीत की तो दोनों बालकों ने सारी बात बता दी। 

ढाबा संचालक ने अर्पित से मम्मी का फोन नंबर लेकर घर पर सूचना दी। उधर घर नहीं पहुंचने से परेशान बच्चों के परिजन सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंच गए। फोन पर बच्चों के उत्तराखंड बार्डर पर होने जानकारी मिलने पर परिजनों ने कोतवाली ठाकुरद्वारा काल कर सूचना दी। 

कोतवाल मनोज कुमार दोनों बच्चों को पुलिस वाहन से कोतवाली ले आए। जहां देर रात अर्पित के पिता अवधेश कुमार समेत परिजन कोतवाली पहुंच गए। पुलिस ने दोनों बच्चों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

From around the web