मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, एक घायल

 
मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, एक घायल
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद और एक घायल हो गये। मुठभेड़ के दौरान हुयी क्रास फायरिंग में एक युवती की मौत, वहीं स्कूली छात्रा भी जख्मी हो गयी है।
 पुलिस सूत्रों के अनुसार भैरमगढ़ थाने से डीएफ एवं सीआरपीएफ का संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम केशकुतुल सुकानाला के निकट घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।
नक्सली गोलीबारी में सीआरपीएफ 199वीं बटालियन के दो जवान ओपी साझी एवं महादेव पाटिल मौके पर शहीद हो गये और एक जवान मदनलाल जख्मी हो गया है। घायल जवान को भैरमगढ़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मेकाज जगदलपुर लाया गया है।
मुठभेड़ के दौरान भैरमगढ़ बाजार की ओर आ रही वाहन में सवार युवती डिब्बी तेलम को गोली लग गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी। गोलीबारी में एक स्कूली छात्रा रिंकी हेमला जख्मी हुयी है, जिसे भैरमगढ़ अस्पताल में उपचारार्थ भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।
वारदात की पुष्टि करते हुए बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि घायल जवान को मेकाज रेफर किया गया है।

From around the web