अनियंत्रित कार पलटी, दो की मौत, 5 घायल

 
अनियंत्रित कार पलटी, दो की मौत, 5 घायल
रूदौली-अयोध्या।  लखनऊ से गोरखपुर जा रही एक आर्डिगा कार पटरंगा थानान्तर्गत अशरफपुर गंगरेला मोड़ के पास के पास अनियंत्रित होकर एक विद्युत पोल से टकरा गई और उसमें बैठे 7 लोगों में से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हो गए .जिन्हें इलाज के लिए बाराबंकी जनपद के सीएचसी बनीकोडर ले जाया गया जहां दो युवको की हालत नाजुक होने के कारण डाक्टरो ने जिला अस्पताल बारा ंकी रिफर कर कर दिया। जिसमें से एक व्यक्ति की मौत रास्ते मे ही हो गई।
जानकारी के अनुसार खलीलाबाद निवासी रोहन निषाद मुंबई में रहता था बुधवार की शाम को मुंबई से वापस लखनऊ आया था उसी को लेने के लिए उसके मित्र अभय, सुधीर प्रकाश, संजय निषाद, राहुल पाल, अमित अभिषेक दुबे व अभिषेक प्रजापति निवासी नौसढ़ गोरखपुर अर्टिगा कार से लखनऊ लेने गए थे रात करीब 10 बजे फ्लाइट आने के बाद वह लोग रोहन को लेकर वापस गोरखपुर जा रहे थे तभी रात करीब 11.30 बजे उनकी कार बाराबंकी फैजाबाद बॉर ्डर के अशरफ पुर गंगरेला के पास असंतुलित होकर डिवाइडर से टकराकर दूसरी ओर जाकर हाइवे के किनारे लगे विद्युत पोल से टकरा गई जिससे सभी लोग बुरी तरह घायल हो गए सूचना पाकर मौके पर पहुंची पटरंगा पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए बनी कोडर सीएचसी पहुंचाया जहां पर चिकित्सकों ने अभिषेक प्रजापति को मृत घोषित कर दिया .जबकि एक व्यक्ति की जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई .अन्य सभी मित्रों का इल ज किया जा रहा है.सीओ रूदौली डॉ धर्मेन्द्र यादव ने बीती रात घटना की जानकारी होने पर पटरंगा पुलिस मौके पर पहुँच कर घायलो को बाराबंकी के रामसनेहीघाट स्थित सीएचसी बनीकोडर पहुचाया था। जहाँ दो व्यक्तियों के मरने की खबर आ रही है .दुर्घटनाग्रस्त वाहन को पुलिस ने कब्जे में लेलिया है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
भीषण हादसे में गनीमत तो यह रही कि अनियन्त्रित होकर जिस विद्युत पोल में कार टकरा कर गड्ढे में गिरी है उस विद्युत पोल का तार टूट कर गाड़ी के बजाय अलग गिरा नही तो बड़ा हादसा होने से इनकार नही किया जा सकता था। ग्रामीणों ने बताया कि इस बिजली के पोल पर चैबीस घण्टे सप्लाई दौड़ती है अगर कही तार टूटकर गाड़ी में टच कर जाता तो सभी लोगो की जान बचाना मुश्किल हो जाता।
वहीं बीती रात पटरंगा थाना क्षेत्र के अशरफ पुर गंगरेला मोड पर अनियंत्रित होकर पलटी कार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए। हादसे में सड़क से लगभग 10 फिट नीचे गड्ढे में पड़ी क्षतिग्रस्त कार से अज्ञात चोरो ने स्टेपनी व 2 चक्के खोल खोल ले जाने का मामला प्रकाश में आया .इसकी जानकारी तब हुई जब हाइवे चैकी इंचार्ज दीपेंद्र सिंह व उप निरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी पुलिस कर्मियों के साथ गड्ढे में गिरी कार को क्रेन से निकलवाने पहुंचे .हादसे के बाद कार में हुई चोरी की घटना देख मौजूद ग्रामीण भी हतप्रभ रह गए .ग्रामीणों के मुं ह से यही निकल रहा था कि भगवान तुम्हारा भला करे।

From around the web