55 की वैलेंटिना और 25 के नावेद को एक दूजे से हुई मोहब्बत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

55 की वैलेंटिना और 25 के नावेद को एक दूजे से हुई मोहब्बत

देहरादून। इटली निवासी 55 साल की वैलेंटिना ने ऋषिकेश में बापूग्राम के रहने वाले 25 वर्षीय नावेद से शनिवार को कोर्ट मैरिज कर ली। एसडीएम प्रेमलाल के सामने दोनों जन्मों के बंधन में बंध गए। वैलेंटिना और नावेद पिछले दो साल से एक दूसरे के संपर्क में थे। वै


55 की वैलेंटिना और 25 के नावेद को एक दूजे से हुई मोहब्बत
देहरादून। इटली निवासी 55 साल की वैलेंटिना ने ऋषिकेश में बापूग्राम के रहने वाले 25 वर्षीय नावेद से शनिवार को कोर्ट मैरिज कर ली। एसडीएम प्रेमलाल के सामने दोनों जन्मों के बंधन में बंध गए। वैलेंटिना और नावेद पिछले दो साल से एक दूसरे के संपर्क में थे। वैलेंटिना ऋषिकेश घूमने के लिए आई थीं।

इस दौरान उनका संपर्क बापूग्राम निवासी नावेद से हुआ। धीरे-धीरे वे एक दूसरे से लगातार मिलने जुलने लगे। नावेद का कहना है कि वैलेंटिना का व्यक्तित्व काफी परिपक्व है। मेरी उम्र उनके मुकाबले काफी कम है, लेकिन उनसे जो भावनात्मक संबल मिला वह मेरी पूंजी है।

नावेद ने वैलेंटिना को दोस्त के रूप में काफी जिंदादिल और कोमल बताया। कहा कि इन्हीं गुणों ने उन्हें प्रभावित किया। फिलहाल नावेद ने अंग्रेजी बोलनी भी सीख ली है। इस काम में उनकी वैलेंटिना ने काफी मदद की। हालांकि वैलेंटिना अभी हिंदी ज्ञान से अछूती हैं। उनका मानना है कि जब उन्होंने हिंदुस्तान को अपना लिया है तो हिंदी भी जल्द ही सीख लेंगी।

नावेद ने धर्म के विपरीत शादी के सवाल पर कहा कि मैं किसी धर्म को नहीं मानता। मेरे लिए सबसे बड़ा धर्म इंसानियत है।