हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म, दुल्हन जल भरने निकली

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म, दुल्हन जल भरने निकली

गुजरात के एक गांव में पानी की किल्लत के चलते दुल्हन को ही पानी लेने के लिए घर से निकलना पड़ा। दरअसल, गुजरात में छोटाउदेपुर के जांबूघोड़ा गांव में बुधवार को अस्मिता बेन भील की शादी की रस्म चल रही थीं। हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म हो गया तो दुल्हन ही


हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म, दुल्हन जल भरने निकली गुजरात के एक गांव में पानी की किल्लत के चलते दुल्हन को ही पानी लेने के लिए घर से निकलना पड़ा। दरअसल, गुजरात में छोटाउदेपुर के जांबूघोड़ा गांव में बुधवार को अस्मिता बेन भील की शादी की रस्म चल रही थीं।

हल्दी की रस्म के समय पानी खत्म हो गया तो दुल्हन ही पानी भरने के लिए घर से निकल गई। बेटी को अकेला जाते देख घर आए रिश्तेदार और फिर गांव की 50 से ज्यादा महिलाएं भी उसके साथ हो गईं। लोगों ने ढोल बजाकर गांव में घूम-घूमकर पानी जुटाया। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार दुल्हन ने बताया कि घर में मेहमान आए हुए थे और पानी खत्म हो गया। मेहमानों को परेशानी न हो इसीलिए मुझे पानी भरने के लिए घर से निकलना पड़ा।

गांव निवासी हिम्मतभाई भील ने बताया कि गांव में करीब 500 लोग रहते हैं। यहां दो पानी की टंकी, तीन बोरिंग और 10 से ज्यादा हैंडपंप हैं।

गर्मी के दिनों में जलसंकट बढ़ जाता है। गांव में 10 दिन से पानी की कमी है। जिन घरों में सामाजिक कार्यक्रम होते हैं, वहां अचानक पानी की कमी हो जाती है।