घरों और अस्पतालों में भरा पानी, 29 लोगों की मौत

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

घरों और अस्पतालों में भरा पानी, 29 लोगों की मौत

बिहार में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य की राजधानी पटना में लगातार हो रही भारी बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से शहर के हालात बहुत खराब हो गए हैं। कई जगहों पर रेल और आवागमन की अन्य भी सुविधाएं बाधित हैं। मौसम


घरों और अस्पतालों में भरा पानी, 29 लोगों की मौत
बिहार में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य की राजधानी पटना में लगातार हो रही भारी बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है।

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से शहर के हालात बहुत खराब हो गए हैं। कई जगहों पर रेल और आवागमन की अन्य भी सुविधाएं बाधित हैं। मौसम विभाग ने पटना में भारी बारिश की संभावना के बीच रेड अलर्ट जारी किया है।

सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई है। बिहार में कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, साथ ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। पटना में तो बाढ़ का आलम ऐसा है कि पूरा शहर जलमग्न हो गया है और लोग अपनी जान बचाने और खाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

बिहार में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना व्यक्त की और राज्य सरकार ने इसको लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि, “भारी से अत्यधिक भारी बारिश ने पूरे राज्य में अब तक करीब 29 लोगों की जान ले ली है।”