जब बोलते-बोलते रो पड़े CM भूपेश बघेल...

 
जब बोलते-बोलते रो पड़े CM भूपेश बघेल...
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते वक्त रो पड़े। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए मोहन मरकाम का पदभार ग्रहण समारोह था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नए अध्यक्ष के पदभार ग्रहण से पहले कार्यकर्ताओं को अपने बीते दिनों की संघर्ष की बात बता रहे थे और उस वक्त उनकी आंखें छलक आई।

मालूम हो कि भूपेश बघेल अब तक छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष थे। उन्हीं के नेतृत्व में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की थी। अब उनकी जगह स्तर के आदिवासी क्षेत्र से आने वाले मोहन मरकाम को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

जिस वक्त भूपेश बघेल भावुक होकर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे उस वक्त कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव भी मौजूद थे। बघेल ने भावुक होते हुये कहा कि टीएस सिंहदेव अगर साथ नहीं होते तो शायद आज इतनी बड़ी जीत नहीं हो पाती। ये बोलते ही उनके आंखो से आंसू बहने लगे।

इस बीच भूपेश बघेल ने कहा कि हमने असंभव को संभव कर दिखाया।उन्होंने कहा कि हमारी कड़ी मेहनत और संघर्ष का असर है, जिससे आज राज्य में कांग्रेस सत्ता में आ पाई। सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने खूब मेहनत की और पसीना बहाया है।

भूपेश बघेल ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मरकाम की प्रशंसा करते हुए कहा कि चुनावी दिनों में मोहन मरकाम हर पद यात्रा में उनके साथ रहे। मुझे विश्वास है कि मरकाम बेहतर काम करेंगे। गौरतलब है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में 15 साल बाद कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए सत्ता में वापसी की थी।

From around the web