पत्नी शारीरिक संबंध न बनाने पर पति को देती थी ताने, एक दिन पति ने गुस्से में किया ऐसा...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पत्नी शारीरिक संबंध न बनाने पर पति को देती थी ताने, एक दिन पति ने गुस्से में किया ऐसा...

सिद्धार्थनगर जिले के पथरा थाना क्षेत्र के काकरपोखर निवासी अनवारुल के दांपत्य जीवन में आयी कड़वाहट ही पत्नी मैनाज की हत्या की कारण बनी। पारिवारिक सूत्रों की मानें तो शुरुआती दिनों में दोनों के संबंध काफी अच्छे थे। लेकिन मुंबई में दुर्घटना का शिकार अनव


पत्नी शारीरिक संबंध न बनाने पर पति को देती थी ताने, एक दिन पति ने गुस्से में किया ऐसा...
सिद्धार्थनगर जिले के पथरा थाना क्षेत्र के काकरपोखर निवासी अनवारुल के दांपत्य जीवन में आयी कड़वाहट ही पत्‍नी मैनाज की हत्या की कारण बनी। पारिवारिक सूत्रों की मानें तो शुरुआती दिनों में दोनों के संबंध काफी अच्छे थे। लेकिन मुंबई में दुर्घटना का शिकार अनवारुल के शारीरिक रूप से कमजोर होने के बाद उनके रिश्तों में खटास आने लगी थी।

मैनाज किसी से फोन पर बात कर लेती तो अनवारूल को यह नागवार लगता था। इतना ही नहीं पत्नी उसकी कमजोरी को लेकर खुलेआम ताना देने लगी थी। यह बातें उसे अंदर तक झकझोर देतीं। इस विवाद का अंत ऐसा होग गया कि किसी ने सोचा भी नहीं था। एक झटके में पत्‍‌नी की गला दबाकर हत्या के बाद उसने अपना निजी अंग काटने की प्रयाश की। गंभीर हालत में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों ने शल्य चिकित्सा के जरिये उसके निजी अंग को जोड़ दिया है। अनवारुल हक दो भाई हैं। पिता की मौत हुई तो बड़ा भाई बंटवारे के बाद मां के साथ अलग रहने लगा।

18 जून 2018 को अनवारुल हक का निकाह चाचा की लड़की मैनाज से हुआ था। निकाह के करीब दो माह बाद वह मुंबई चला गया। वहां दिसंबर में एक हादसे में घायल होने के बाद वह घर लौट आया था। इसके बाद ही दंपती के रिश्तों में कड़वाहट प्रारम्भ गई थी। अनवारुल हक के अनुसार शुक्रवार रात करीब तीन बजे पत्नी से दांपत्य संबंधों को लेकर विवाद प्रारम्भ हो गया। इस दौरान पत्नी ने अक्षम तक कह दिया। उसने उसी वक्त एक परिचित को घर बुलाने के लिए फोन कर दिया। इसी को लेकर गुस्सा आ गया और गला दबाया तो उसकी मृत्यु हो गई। आत्मग्लानि में आकर निजी अंग काटने का प्रयास किया।

पथरा बाजार पुलिस ने मैनाज के पिता अमीरूल्लाह की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं माता तहरुनिशा ने बताया है कि बेटी का स्वास्थ्य दिनों दिन गिरता जा रहा था। जब इसका कारण पूछते थे तो वह टाल जाती थी। कभी कुछ नहीं बताया। इटवा के सीओ श्रीयश त्रिपाठी ने बताया है कि विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पति का उपचार गोरखपुर मेडिकल कालेज में चल रहा है। चिकित्सकों के दल ने आपरेशन किया है। स्थिति नाजुक बताई जा रही है। उसके ठीक होने के बाद ही घटनाक्रम की जानकारी हो सकेगी।