महिला से गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका

 
महिला से गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका
मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। बच्चों की किताब खरीदने निकली महिला को रास्ते में गन्ने के खेत में खींच कर हत्या कर दी गई। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। गुस्साए ग्रामीणों ने मुरादाबाद काशीपुर हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। घंटों पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी चलती रही बाद में विधायक नवाब जान खा ने पहुंचकर बमुश्किल जाम खुलवाया।

कोतवाली के ग्राम सरकड़ा करीम निवासी 30 वर्षीय महिला गुरुवार की सुबह घर से बच्चों के लिए किताबें खरीदने सुल्तानपुर दोस्ती स्थित चौराहा पर गई थी। चौराहे से करीब 500 मीटर पहले किसानों ने ग्राम प्रधान के गन्ने के खेत में महिला को बेसुध हालत में पड़ा देखा। उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे और पास शराब की खाली बोतलें और आपत्तिजनक चीजें भी पड़ी थी। इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना मिलते ही परिवार के सदस्य की मौके पर पहुंच गए ग्रामीण उसको उठाकर सुल्तानपुर दोस्त चौराहे पर ले आए तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस महिला को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंची। जहां पर हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से परिजन कॉसमॉस हॉस्पिटल ले जाने लगे। हॉस्पिटल पहुंचने पर उसने दम तोड़ दिया तो परिवार के सदस्य शव को लेकर वापस घर आने लगे। इस बीच ग्रामीणों की भीड़ ने सुल्तानपुर दोस्त चौराहे पर ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी कर मुरादाबाद काशीपुर हाईवे को जाम कर दिया।

शाम करीब 5:00 बजे शव भी हाईवे पर रखकर उत्तेजित ग्रामीणों ने जमकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना मिलते ही सीओ विशाल यादव कोतवाल केपी सिंह समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों को काफी समझाया लेकिन ग्रामीण दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। हंगामा बढ़ने पर सपा विधायक नवाब जान खान और भाजपा नेता राजपाल चौहान भी मौके पर पहुंच गए। विधायक के समझाने पर ग्रामीण कार्रवाई के लिए राजी हुए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

विधायक नवाब जान खा के अनुसार मृतका के पति की ओर से कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म की आशंका जताकर हत्या की तहरीर दे दी गई है। इसके साथ जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सुल्तानपुर दोस्त स्थित शराब की दुकान को हटाने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन दिया है।

From around the web