दिल्ली में अब बसों और मेट्रो में महिलाएं को नहीं देगा होगा किराया...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

दिल्ली में अब बसों और मेट्रो में महिलाएं को नहीं देगा होगा किराया...

दिल्ली सरकार ने महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में ‘मुफ्त यात्रा’ का तोहफा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (3 मई) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। बिजली हाफ और पानी माफ योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के बाद मु


दिल्ली में अब बसों और मेट्रो में महिलाएं को नहीं देगा होगा किराया...
दिल्ली सरकार ने महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में ‘मुफ्त यात्रा’ का तोहफा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (3 मई) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया।

बिजली हाफ और पानी माफ योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के बाद मुख्यमंत्री ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि अब दिल्ली में महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों से मुफ्त में सफर करने को मिलेगा। इस कदम का उद्देश्य महिलाओं को सार्वजनिक वाहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करना है।

सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों को बताया कि डीटीसी बसों और दिल्‍ली मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना को 2 से 3 महीने में लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना को लागू करने पर 700-800 करोड़ रुपए का खर्च आने की बात कही गई है। महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने इसके अलावा एक और बड़े फैसले लिए हैं। जिसमें कहा गया है 8 जून से सीसीटीवी कैमरे लगने शुरू हो जाएंग और दिसंबर तक लगने की उम्मीद है।