सरकार के लिए घर बैठे काम करके ऐसे कीजिये ऑनलाइन कमाई

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सरकार के लिए घर बैठे काम करके ऐसे कीजिये ऑनलाइन कमाई

नई दिल्ली। भारत सरकार के लिए काम करआप भी हर महीने 10,000 रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह की कोई इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। मोदी सरकार पुरानी फाइलों का डिजिटलीकरण करना चाहती है और सरकार के इसी कदम से लोगों को रोजगार दिया जा


सरकार के लिए घर बैठे काम करके ऐसे कीजिये ऑनलाइन कमाई
नई दिल्ली। भारत सरकार के लिए काम करआप भी  हर महीने 10,000 रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह की कोई इन्‍वेस्‍टमेंट करने की जरूरत नहीं है।

मोदी सरकार पुरानी फाइलों का डिजिटलीकरण करना चाहती है और सरकार के इसी कदम से लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। इस कैंपेन के तहत आप भी सरकार की मदद करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। 

मतलब आपको सरकार के लिए डाटा एंट्री का काम करना होगा। इसके लिए आपको https://digitizeindia.gov.in/ वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा।

सरकार की इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको सबसे पहले खुद को रजिस्टर करना होगा। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, ई-मेल आईडी समेत कई जानकारी देनी होगी। बस ऐसा करने के बाद आप कभी भी डाटा इंट्री का काम शुरू कर सकते हैं। ध्यान रहे इस काम को करने के लिए आपका भारतीय होना और आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है।


यहां आपको जो काम मिलेगा वह यह है कि आपको कॉलम में टाइप करना होगा। इसके लिए सरकार की तरफ से फाइल्स की गोपनीयता बरकरार रखने के लिए एक-एक शब्द दिए जाएंगे। इस काम के लिए आपको रिवॉर्ड दिए जाएंगे जिसे आप रिडीम करके पैसे कमा सकते हैं। 

यहां एक रिवॉर्ड प्वाइंट 2 पैसे के बराबर होता है। वहीं प्वाइंट्स रिडीम करने के लिए आपको खाते में मिनिमम 2,500 रिवॉर्ड प्वाइंट होने चाहिए। इस काम के लिए अगर आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी है तो आप हर महीने 10 हजार रुपये तक कमा सकते हैं।