योगी सरकार ने 2 IPS व 17 PPS अधिकारियों को किया जाएगा जबरन रिटायर

 
योगी सरकार ने 2 IPS व 17 PPS अधिकारियों को किया जाएगा जबरन रिटायरलखनऊ। दागी व कामचोर पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने के बाद अब पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की तैयारी है।

डीजीपी मुख्यालय ने 50 वर्ष आयु से अधिक के दो आइपीएस व 17 पीपीएस अधिकारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाकारा पुलिसकर्मियों को सेवा से बाहर का रास्ता दिखाने का निर्देश दिया था।

पुलिस विभाग में हर जोन स्तर पर स्क्रीनिंग कमेटी बनाकर पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया गया। जागरण की रिपोर्ट के अनुसार डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि 50 वर्ष से अधिक आयु के 40528 पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराई गई।

इस वर्ष अब तक 353 अराजपत्रित पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है। बरेली जोन में सबसे अधिक 57, गोरखपुर जोन में 53, लखनऊ जोन में 52, वाराणसी में 47, कानपुर में 39 व मेरठ जोन में 34 पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। पीएसी के 13 कर्मियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई।

इसी प्रकार अब पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी है। 19 राजपत्रित अधिकारियों की सूची शासन को भेजकर उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की सिफारिश की गई है। 

From around the web