गैस एजेंसी लेकर आप भी कमा सकते हैं मोटे पैसे, यहां करें अप्लाई

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

गैस एजेंसी लेकर आप भी कमा सकते हैं मोटे पैसे, यहां करें अप्लाई

आईओसी, एचपीसीएल और बीपीसीएल जैसी सरकारी तेल कंपनियां 5000 नए गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स नियुक्त करने जा रही हैं। खास बात ये है कि इसे 10वीं पास लोग भी ले सकते हैं और मोटी कमाई कर सकते हैं। गैस एजेंसी लेने के लिए आपको केंद्र सरकार की राजीव गांधी ग्रामीण एल


गैस एजेंसी लेकर आप भी कमा सकते हैं मोटे पैसे, यहां करें अप्लाई
आईओसी, एचपीसीएल और बीपीसीएल जैसी सरकारी तेल कंपनियां 5000 नए गैस डिस्ट्रीब्यूटर्स नियुक्त करने जा रही हैं। खास बात ये है कि इसे 10वीं पास लोग भी ले सकते हैं और मोटी कमाई कर सकते हैं।

गैस एजेंसी लेने के लिए आपको केंद्र सरकार की राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन योजना के तहत आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू में विभिन्न आधार पर आपको नंबर दिए जाएंगे। इन नंबरों के आधार पर ही आवेदन करने वाले का इवैल्युएशन होगा।

अब आपके द्वारा दी गई जानकारी की वेरिफिकेशन की जाएगी। वेरिफिकेशन में जमीन से लेकर सभी बातों की अच्छे से पड़ताल होगी। अगर आप इसमें सफल होते हैं तो आपको गैस एजेंसी अलॉट की जाएगी।

गैस एजेंसी अलॉट होने के बाद आपको तय समय सीमा दी जाएगी। इस समय सीमा के भीतर ही आप एजेंसी खोल सकेंगे।

ध्यान रहे कि इसके लिए आपके पास पर्मानेंट एड्रेस और ऑफिस और गोदाम के लिए पर्याप्त जमीन होनी चाहिए। इसके साथ ही एजेंसी लेने के लिए आपको कम से कम 10वीं पास होना चाहिए। एजेंसी खोलने के लिए आपको स्टाफ की भी जरूरत होगी।