पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं: आजाद

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं: आजाद

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अजित डोभाल का कश्मीरी लोगों से मिलने पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी पैसा देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं। यह बात कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने और धारा 370 को कमजोर करने के


पैसे देकर किसी को भी साथ ले सकते हैं: आजाद
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अजित डोभाल का कश्मीरी लोगों से मिलने पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी पैसा देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं। यह बात कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने और धारा 370 को कमजोर करने के विरोध में कही।
गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल की वीडियो पर कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो। आपको बताते जाए कि बुधवार को एक वीडियो सामने आया था, जिसमें अजित डोभाल शोपियां में आम कश्मीरियों के साथ सड़क पर खाना खाते हुए दिखे थे। इस बीच गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर दौरे पर जा सकते हैं, जहां पर वह कांग्रेस नेताओं के साथ इस मसले पर बैठक कर सकते हैं।
दरअसल, बुधवार को अजित डोभाल ने लोगों के साथ मुलाकात की थी और कश्मीर की घटना को लेकर बातचीत की थी। इतना ही नहीं उन्होंने कई जगह सीआरपीएफ, पुलिस के जवानों को संबोधित भी किया था। अजित डोभाल अभी भी श्रीनगर में ही हैं और सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। एनएसए लगातार घाटी से सरकार को ग्राउंड रिपोर्ट भेज रहे हैं।
अपने कश्मीर दौरे पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह हर बार संसद के सत्र के बाद घाटी जाते हैं, ऐसे में उन्होंने किसी तरह की परमिशन नहीं ली है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब आपने किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया हो और वहां पर कर्फ्यू लगा हो।
आजाद ने कहा कि एनडीए सरकार का फैसला काफी शर्मनाक है, उन्होंने एक राज्य का अस्तित्व ही खत्म कर दिया है। कांग्रेस में इस मसले को लेकर विवाद है, कई नेताओं ने धारा 370 को कमजोर करने का समर्थन किया है। इस बीच गुलाम नबी आजाद का ये दौरा महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि वह स्थानीय नेताओं के साथ हालात पर बैठक कर सकते हैं।