आप ने उठाए हंसराज हंस के धर्म पर सवाल...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

आप ने उठाए हंसराज हंस के धर्म पर सवाल...

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गायक हंसराज हंस के धर्म को लेकर सवाल उठाया है। आप का आरोप है कि हंस मुस्लिम धर्मावलंबी है और 2014 में मीडिया की खबरों के मुताबिक उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था और अब वह अनुसूचि


आप ने उठाए हंसराज हंस के धर्म पर सवाल...
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गायक हंसराज हंस के धर्म को लेकर सवाल उठाया है।

आप का आरोप है कि हंस मुस्लिम धर्मावलंबी है और 2014 में मीडिया की खबरों के मुताबिक उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था और अब वह अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता के बाद इस आशय एक ट्वीट भी किया। उनके इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने रिट्वीट करते हुए हंसराज हंस को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि हंसराज हंस सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं और अंत में वह अयोग्य करार दिए जाएंगे। इसलिए उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मतदाताओं को उन पर अपना वोट खर्च नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी हंसराज हंस 20 फरवरी 2014 को धर्म परिवर्तन कर, इस्लाम कबूल कर चुके हैं। गौतम ने बताया कि इस संबंध में देश के कई प्रतिष्ठित अखबारों में खबर छपी थी और कई मीडिया चैनल पर इस संबंध में स्टोरी भी चलाई गई थी।

धर्म परिवर्तन के बाद हंसराज हंस ने अपना नाम परिवर्तित करके मोहम्मद यूसुफ रख लिया है। हालांकि उन्होंने कहा था कि मैंने धर्म परिवर्तन कर लिया है, लेकिन मैं फिल्म इंडस्ट्री में अपने पुराने नाम से ही काम करता रहूंगा।

राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा जानकारी छिपाकर चुनाव आयोग के कानूनों का जो उल्लंघन किया गया है, उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी की लीगल टीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी। साथ ही कोर्ट से अपील करेगी कि तुरंत प्रभाव से भाजपा प्रत्याशी हंसराज हंस उर्फ मोहम्मद यूसुफ का नामांकन रद्द किया जाए।