स्वच्छता अभियान को लेकर अब होगी DM नेहा शर्मा की अग्नि परीक्षा

 
स्वच्छता अभियान को लेकर अब होगी DM नेहा शर्मा की अग्नि परीक्षाफिरोजाबाद। जिस स्वच्छता अभियान को लेकर डीएम नेहा शर्मा का नाम लोगों की जुबान पर आ गया अब उसी अभियान को लेकर उनकी अग्नि परीक्षा होने वाली है। शासन ने डीएम को नगर आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया है।

नगर आयुक्त के लंबी छुट्टी पर जाने के बाद शासन ने यह निर्णय लिया है। शहर में जगह-जगह गंदगी का अंबार है। ऐसे में गंदगी को दूर करना डीएम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा।

फिरोजाबाद की नगर निगम का इन दिनों बुरा हाल हो गया है। पंप संचालक को डीजल का भुगतान नहीं किया गया। लाखों रुपया का बकाया होने के बाद उसने जब इसे देने की बात कही तो टालमटोली होती रही। इसके बाद संचालक ने डीजल की सप्लाई को रोक दिया। यह क्रम दीपावली से चला आ रहा है।

डीएम ने भी हस्तक्षेप कर डीजल सप्लाई के लिए कह दिया था लेकिन कुछ दिन देने के बाद जब भुगतान होता नहीं दिखा तो फिर सप्लाई को रोक दिया गया।

शहर में गंदगी की समस्या को हल करने के लिए रोजाना जलकल विभाग में खड़े वाहन निकलते हैं। पिछले कई दिनों से इनका आवागमन रुक गया है। इनको डीजल नहीं मिलने से पहिया जाम हो गए हैं। हालात यह हैं कि जरूरी मार्गों पर कूड़ा उठाने के लिए चंद वाहनों से ही काम चलाया जा रहा है।

गंदगी का उठान नहीं होने से हालत यह हो गए हैं कि महिलाओं को अपना मुंह ढककर निकलना पड़ता है। हर गली मोहल्ले से लेकर प्रमुख मार्गों पर इन दिनों कूड़े के ढेर सुहागनगरी की सूरत को खराब करने में जुटे हैं। जहां जहां स्वच्छता के स्लोगन लगे हैं उनके नीचे कूड़े के ढेर दिखाई दे रहे हैं।

नगर आयुक्त रवींद्रपाल सिंह ने शहर में बेहतरी से काम करने की कोशिश की लेकिन अधिकारियों पर राजनैतिक दवाब इतना रहा कि वे लंबी छुट्टी पर चले गए। समस्याओं को लेकर हो रहे विरोध के बीच उन्होंने अवकाश से वापस आना ठीक नहीं समझा। यही कारण है कि शासन को जिलाधिकारी को नगर आयुक्त का प्रभार देना पड़ गया।

नगर निगम के मुख्य अभियंता विकास कुरील के साथ कुछ दिनों पहले एक भाजपा नेता ने अभद्रता की थी। धक्का-मुक्की के बीच कुरील को हार्ट अटैक आ गया था और गिर गए थे। मामले की जांच भी बिठाई गई। मजेदार बात रही कि पूरे मामले में वीडियो भी वायरल हुआ, मुकदमा दर्ज हुआ लेकिन कार्रवाई नहीं होने से कुरील वापस चार्ज नहीं लेने आ रहे।

From around the web