UPUKLive खबर का असर : वर्षो बाद खोला गया शौचालय का ताला, मरम्मत का काम शुरू

 
UPUKLive खबर का असर : वर्षो बाद खोला गया शौचालय का ताला, मरम्मत का काम शुरूराम मिश्रा, अमेठी। अधिकारियों के निर्देश पर विकासखंड मुसाफिरखाना क्षेत्र के पूरे विश्रामराय  प्राथमिक विद्यालय में आज शौचालय का ताला खोलकर मरम्मत का काम शुरू हो गया है। यहीं नहीं आला अधिकारियों ने जिम्मेदारों को जल्द से जल्द इसे पूरा करने का फरमान जारी किया है।

हमारी खबर पर मचा हड़कम्प
गौरतलब हो कि बीते शनिवार यानि 15 दिसम्बर को “इस इज्जतघर का बच्चों ने नही देखा मुँह,ताले में लग गईं जंग” शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. खबर प्रकाशित होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया जिसके बाद आनन-फानन में शौचालय का ताला खोल मरम्मत कराने का फरमान जारी कर दिया गया।

यहाँ ताले के साथ ही स्वच्छ भारत अभियान में लग गई थी जंग
एक ओर जहाँ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों में शौचालय निर्माण करा खुले में शौच न करने को जागरूक किया जा रहा है वही दूसरी ओर विकासखण्ड के प्राथमिक विद्यालय पूरे विश्राम राय में शौचालय बन जाने के बाद से ही ताला  बंद कर दिया गया था वर्षो से ताला न खुलने के कारण ताले में जंग लग गया और शौचालय के आस पास बड़ी बड़ी झाड़ियां उग आयीं स्कूली बच्चो को खुले में शौच जाना पड़ता था।

शौचालय का ताला खोल मरम्मत का काम हुआ शुरू
UPUKLive ने शनिवार यानि 15 दिसम्बर को “इस इज्जतघर का बच्चों ने नही देखा मुँह,ताले में लग गईं जंग” शीर्षक खबर से प्रमुखता से प्रकाशित किया इसके बाद सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया  डीपीआरओ अमेठी बनवारी लाल ने जांच करने का आदेश देते हुए प्रा.पा.पूरे विश्रामराय में शौचालय का ताला खोलकर मरम्मत कराने का फरमान जारी किया वही बीएसए अमेठी विनोद कुमार मिश्र ने भीे इस मामले को गम्भीरता से लिया और इसके बाद जिम्मेदारो ने आनन-फानन में विद्यालय में शौचालय का ताला खोलकर मरम्मत कराना शुरू करा दिया।

From around the web