फिल्म ‘कबीर सिंह’ देखने के लिए आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर रहे बच्चे

 
फिल्म ‘कबीर सिंह’ देखने के लिए आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर रहे बच्चे
फिल्म ‘कबीर सिंह’ दूसरे हफ्ते भी सिनेमाहॉल में अपना धमाल मचा रही है। पहले हफ्ते में 134.42 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म दूसरे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की कमाई का बेंचमार्क क्रॉस करने के लिए तेजी से बढ़ रही है।

फिल्म ‘कबीर सिंह’ सिनेमा हॉल में सुपरहिट चल रही हैं। इसे ‘वयस्क’ प्रमाण पत्र मिला है, जिससे 18 वर्ष से कम आयु के लोग फिल्म नहीं देख सकते।


इसी बीच, जयपुर में प्रौद्योगिकी का खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग करते हुए किशोरों को ए-रेटेड बॉलीवुड फिल्म ‘कबीर सिंह’ देखने के लिए अपने आधार कार्ड पर अपनी उम्र में छेड़छाड़ करते देखा गया है।

ख़बरों के अनुसार एक युवक ने बताया कि, “मैंने और मेरे दोस्तों ने अपने आधार कार्ड की तस्वीर ली और जन्मतिथि को बदलने के लिए उसे एक मोबाइल ऐप पर एडिट किया। किसी ने थिएटर के गेट पर हमें नहीं रोका और हम फिल्म देखने में कामयाब रहे।”

एक अन्य छात्र ने कहा, “हमने ‘बुक माई शो’ से थोक में कई टिकट बुक करवाए और आश्चर्यजनक रूप से किसी ने भी हमारी उम्र या पहचान पत्र के बारे में नहीं पूछा।” उसने आगे कहा, “सिनेमा हॉल के गार्ड ने हमें रोका, लेकिन हमारे स्कूल के दोस्तों ने हमें पहले ही बता रखा था कि इससे कैसे निपटना है। इसलिए हमने अपने स्मार्टफोन से अपने आधार कार्ड की तस्वीर ली, जन्मतिथि को बदला और मिनटों में वयस्क बन गए।”

From around the web