पल्लू के कारण हो रही है दिशा पाटनी की साड़ी की आलोचना

 
पल्लू के कारण हो रही है दिशा पाटनी की साड़ी की आलोचना
ऐक्ट्रेस दिशा पाटनी अपने लुक्स और आउटफिट के कारण अकसर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में वह सलमान खान स्टारर भारत के एक गाने में नजर आईं। इस गाने में वह सलमान खान के साथ रोमांस करती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर गाना तो खूब पॉपुलर हो रहा है लेकिन इस गाने में दिशा पाटनी की साड़ी विवादों में घिर गई है।
इस गाने में दिशा पाटनी पीले रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं। उनकी साड़ी का पल्लू रस्सी की तरह मोड़ कर कंधे पर रखा गया है। पहले इस साड़ी के लिए मेकर्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। अब कुछ मशहूर फैशन डिजाइनर्स भी इसकी आलोचना करते हुए सामने आए हैं। अवॉर्ड विनिंग फैशन डिजाइनर गौरंग शाह का मानना है कि इससे साड़ी की मूलता ही खत्म हो रही है।
गौरंग का कहना है कि हर किसी को कोई चीज अपने तरीके से बनाने का हक है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि साड़ी का मूल तत्व ही मिटा दिया जाए जिसकी वजह से इसकी खूबसूरती है। यह हमारी सांस्कृतिक विरासत है। इससे उसी तरह पहनना चाहिए जिससे उसकी शोभा बनी रहे।
डिजाइनर वरिजा बजाज का कहना है कि दुनिया भर के डिजाइनर्स साड़ी को कई तरह से री-इनवेंट कर रहे हैं- साड़ी गाउन, लहंगा साड़ी, जीन्स के साथ साड़ी आदि। एक अच्छे आविष्कार और त्रासदी में अंतर होता है। खराब एक्सपेरिमेंट साड़ी की फेमिनिज्म को ही खत्म कर देता है।
वहीं डिजाइनर रितु कुमार का कहना है कि इस साड़ी के डिजाइनर ने कोई रूल नहीं तोड़ा है। साड़ी एक बिना सिला हुआ आउटफिट है। देश के अलग-अलग हिस्से में इसे अलग-अलग तरीके से पहना जाता है। यह 3 यार्ड में भी आती है और 9 यार्ड में भी आ सकती है। ऐसे में इससे पहनने के लिए कोई तय रूल नहीं है।

From around the web