सेफ गेम मुझे कतई पसंद नहीं: भूमि पेडणेकर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Entertainment

सेफ गेम मुझे कतई पसंद नहीं: भूमि पेडणेकर

फिल्म दम लगा के हईशा में एक असामान्य और बोल्ड डेब्यू के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री भूमि पेडणेकर के पास इस समय आधी दर्जन फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग कर रही हैं या शूट कर चुकी हैं। भूमि कहती हैं कि उन्हें फिल्मों के चुनाव के मामले म


सेफ गेम मुझे कतई पसंद नहीं: भूमि पेडणेकर
फिल्म दम लगा के हईशा में एक असामान्य और बोल्ड डेब्यू के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री भूमि पेडणेकर के पास इस समय आधी दर्जन फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग कर रही हैं या शूट कर चुकी हैं। भूमि कहती हैं कि उन्हें फिल्मों के चुनाव के मामले में सेफ गेम नहीं पसंद। भूमि की पिछली रिलीज़ फिल्म सोन चिडिय़ा बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी, हालांकि फिल्म क्रिटिक ने फिल्म को खूब सराहा था। फिल्म में भूमि का काम भी खूब पसंद किया गया था।
भूमि कहती हैं कि उनके भीतर एक बहुत मजबूत कलाकार मौजूद है, जो बेखौफ है और एक ऐसे चरित्र, जिसमें वह विश्वास करतीं हैं, उनके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। भूमि ने लस्ट स्टोरीज, शुभ मंगल सावधान, टॉइलट: एक प्रेम कथा और सोन चिडिय़ा में अलग-अलग भूमिकाएं निभा कर अपने शानदार अभिनय से फिल्म निर्माताओं को आकर्षित किया है।
अगले 12 महीनों में भूमि की 6 बड़ी फिल्में रिलीज़ होंगी। भूमि कहती हैं, एक ऐक्टर के रुप में फिल्मों में प्रवेश मिलना, मेरे लिए चुनौती के समान है। हर फिल्म और किरदार से सीखना मुझे अच्छा लग रहा है। एक ही तरह की भूमिकाएं निभाना और सेफ गेम खेलना मुझे कतई पसंद नहीं। मेरे लिए अभिनय करने का मतलब खुद को भूल जाना और स्क्रीन पर एक अलग ही किरदार में ढल जाना है। मैं हमेशा जोखिम भरी और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश करती हूं, जहां मैं एक अभिनेत्री के रूप में हर बार कुछ नया और बेहतर कर सकूं। इसलिए मैं ऐसे प्रॉजेक्ट का चयन करतीं हूं, जिसमें मेरा किरदार महत्वपूर्ण हो।
इन दिनों भूमि लखनऊ में फिल्म बाला की शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म समय पूर्व गंजेपन पर आधारित एक सामाजिक व्यंग्य है। फिल्म डॉली किट्टी और वे चमकते सितारे भूमि शूट कर चुकी हैं, यह फिल्म महिलाओं के सपने और उनकी आकांक्षाओं पर आधारित एक ड्रामा है। अनुराग कश्यप की देख-रेख में तैयार फिल्म सांड की आंख दुनिया में मशहूर भारत के सबसे पुराने शार्पशूटर्स की बायॉपिक है। इसके अलावा फिल्म पति पत्नी और वो एक रोमांटिक कॉमिडी है, जबकि फिल्म मेकर करण जौहर की मल्टी स्टारर महाकाव्य तख्त में भी भूमि की एक महत्वपूर्ण और एकदम अलग भूमिका है।
भूमि कहतीं हैं, मैं हर भूमिका में एक अलग अवतार में नजर आउंगी, यह मेरे लिए काफी रोमांचक है। यही एक चीज है जो मुझे किसी फिल्म के चयन करने, इन फिल्मों के सेट पर मौजूद रहने और ऐसे विविध फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करने को प्रेरित करती है। मैं इन प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं से यह अवसर पाकर धन्य हूं, जो महसूस करते हैं कि मैं उनके विजन को जीवंत करुंगी। मैं जिम्मेदारी को पहचानती हूं और यही कारण है कि जिस पर मुझे गर्व हो सकता है, मैं हर उस काम को करने के लिए तत्पर रहती हूं।