पौने तीन साल की बेटी है, शादी जब चाहूंगी कर लूंगी: माही गिल

 
पौने तीन साल की बेटी है, शादी जब चाहूंगी कर लूंगी: माही गिल
देव डी, गुलाल, साहब बीवी गैंगस्टर और दबंग जैसी सुपरहिट फ्रैंचाइज फिल्मों में अपने बेहतरीन ऐक्टिंग से दर्शकों के बीच एक अलग और शानदार जगह बनाने वाली अभिनेत्री माही गिल इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म फैमिली ऑफ ठाकुरगंज के प्रमोशन में जुटी हैं। इसी दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया और बताया कि उनकी पौने तीन साल की एक बेटी भी है। वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ लिव-इन में रहती हैं और निकट भविष्य में शादी भी कर सकती हैं।
माही ने बताया करीब तीन साल पहले उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया था और इस बात को कभी भी छिपाने की कोशिश भी नहीं की। माही कहती हैं, मुझे कभी भी किसी मीडिया वाले ने सवाल ही नहीं किया। न किसी ने पूछा, न मैंने बताया। आज पहली बार आपने बात की तो मैंने बता दिया। मुझे बहुत गर्व है कि मैं एक बेटी की मां हूं। हां, मैंने अब तक शादी नहीं की है, जब लगेगा कि शादी करना है तो कर लूंगी। इस साल अगस्त में मेरी बेटी 3 साल की हो जाएगी। शादी को लेकर शुरू हुए एक सवाल पर माही ने जब अपनी बात कहना शुरू किया तो खुद ही बताने लगीं।
शादी की क्या प्लानिंग है, कब करेंगी?
क्या करना है शादी करके। क्या जरूरत है शादी की। ऐसे खुश हैं न। मुझे लगता है बिना शादी के रहा जा सकता है। यह सब अपनी-अपनी सोच और समय पर निर्भर है। बिना शादी के फैमिली भी बनाई जा सकती है और बच्चे भी किए जा सकते हैं। यह सबकी अपनी पर्सनल सोच हो सकती है। शादी के बिना बच्चों के होने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए, मुझे नहीं लगता इसमें कोई समस्या है। मैं तो बिल्कुल बिना शादी के बच्चे की मां बनने को तैयार भी हूं। मुझे लगता है हर किसी की अपनी लाइफ है, हर किसी के अपने सिद्धांत हैं, जिंदगी जीने के, हमें हर किसी की सोच की रिस्पेक्ट करनी चाहिए। शादी बहुत खूबसूरत चीज है, लेकिन करना या न करना व्यक्तिगत चुनाव है।
कैसा लाइफ पार्टनर चाहती हैं?
जो मेरा ख्याल रखे, प्यार करे, बुद्धिमान हो। मुझे मेरी आजादी बहुत महत्वपूर्ण लगती है, उसका फ्रीडम का ध्यान रखे, अगर फ्रीडम नहीं मिलेगी तो मैं कुछ नहीं कर पाऊंगी। मुझे ऐसा साथी मिल चुका है। मैं सिंगल नहीं हूं। प्यार मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, बहुत विश्वास है। प्यार में होना बहुत बेहतरीन बात है। दरअसल मेरे बॉय फ्रेंड गोवा में बिजनस करते हैं, इसलिए मेरा गोवा जाना भी बहुत होता है। मैंने अभी तक शादी नहीं की है। हम दोनों लिव इन रिलेशन में हैं। शादी बाद में करेंगे। मेरी एक बेटी भी है, जो लगभग 3 साल की है। बेटी का नाम वेरोनिका है। मेरी बेटी का ध्यान मेरी आंटी रखती हैं। बिटिया मेरे साथ मुंबई में ही रहती है।
फिल्म फैमिली ऑफ ठाकुरगंज के बारे में कुछ बताइए?
दबंग बीवी का किरदार निभा रही हूं, ऐसी बीवी जो बहुत दबंगई से रहती है और अपने सभी फैसले खुद करती है। उसकी एक बेटी है, एक सास है, सास के साथ उसकी बहुत ही इंट्रेस्टिंग केमेस्ट्री है। बहुत ही फैमिली टाइप की कहानी है, 2 भाइयों की कहानी के साथ-साथ मेरे किरदार का अनोखा रोमांटिक ऐंगल भी है, ऐसा प्यार पहले कभी भी मेरे हिस्से में नहीं आया है।
असल जिंदगी में रंगबाजी बनाए रखने के लिए क्या करती हैं?
असल जिंदगी में रंगबाजी बनाए रखने के लिए स्टैंड लेती हूं। जहां भी ऐसा लगता है कि मुझे स्टैंड लेना है, वहां जरूर लेती हूं। अपने सिद्धांतों पर चलती हूं। मैं संकोची बहुत हूं, इसलिए बहुत ज्यादा लोगों के बीच उठना-बैठना भी नहीं होता। जैसे ही मेरा काम खत्म होता है, मैं घर भागती हूं। मैं अपने इस व्यवहार को खुद भी गलत मानती हूं। बॉलिवुड में काम करती हूं तो लोगों के बीच व्यवहार बना कर रखना चाहिए, पार्टियों में जाना चाहिए, कई बार लगता है कि मैं गलत फील्ड में तो नहीं आ गई। अगर कभी किसी पार्टी में भी जाती हूं तो अपने शर्मीले स्वभाव की वजह से कोना पकड़ कर बैठ जाती हूं। पार्टियों में रंगबाजी नहीं दिखाती हूं।

From around the web