मैं यहां के एथलीटों के लिए होलिस्टिक नॉलेज लाना चाहता हूँ : जग चीमा

 
मैं यहां के एथलीटों के लिए होलिस्टिक नॉलेज लाना चाहता हूँ : जग चीमा जग चीमा भारत में क्रिस गेथिन जिम के सह-संस्थापक हैं और इसके माध्यम से, वे भारत में कई फिटनेस उत्साही और एथलीटों को मेंटर कर रहे हैं। इसके बारे में बात करते हुए चीमा बोले, “देखिये, भारत मेरा मूल देश है और जैसा कि स्पष्ट है कि मैं भारत से प्यार करता हूं।

भारत से आए कुछ एथलीट बहुत अच्छे रहे हैं और उनकी जर्नी पश्चिम के लोगों की तुलना में अधिक कठिन रही है। हालांकि,  उनमे जुनून की कमी नहीं हैं! मैं यहां के एथलीटों के लिए होलिस्टिक नॉलेज लाना चाहता था। वे पहले ही बहुत अच्छे हैं और थोड़े मार्गदर्शन के साथ वास्तव में विश्व मंच पर कुछ बड़ा कर सकते हैं।

इसके अलावा, ऐसे कई व्यक्ति हैं जो फिटनेस को एक करियर के रूप में अपनाना चाहते है, लेकिन स्टिग्मा, नॉलेज की कमी और बहुत सारे अन्य कारणों के चलते अपने आप को असमर्थ पाते हैं। मैं इस चीज को बदलना चाहता था और क्रिश के साथ मिलकर हमने इस पर काम करना शुरू कर दिया। हम वर्षों से सेलिब्रिटी ग्राहकों के साथ जुड़े हुए थे, और अब इस नॉलेज को आम लोगों तक पहुचाना चाहते हैं”

हमने मुंबई में जिम देखा है और वह बहुत ही शानदार हैं, हर तरह की तकनीक से लैस हैं, जहाँ हर कोई फिटनेस की भाषा बोलता हैं, और जीवन के प्रति काफी पॉजिटिव हैं। और जब इस तरह के पॉजिटिव लोग फिटनेस इंडस्ट्री में होगे, तो इंडिया में फिटनेस का भविष्य उज्ज्वल होगा, और यह बहुत अच्छे हाथों में होगा! हमें सच में जग और उनके काम से प्रेरणा लेनी चाहिए.

जग चीमा एक फिटनेस उद्यमी, फिटनेस उत्साही, सेलिब्रिटी ट्रेनर और मोटिवेशनल स्पीकर हैं। वह क्रिस गेथिन जिम के संस्थापक हैं, और इंडिया में इसकी नीव रखी हैं! वह कई अन्य फिटनेस इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टीज के मालिक भी है। इन्होने बहुत सारे लोगो के जीवन को बदला हैं! वह कई नामी हस्तियों जैसे कि ऋतिक रोशन, जॉन अब्राहम, महेश बाबू, अर्जुन कपूर, करण जौहर, रणवीर सिंह और बहुत सारे लोगो के ट्रांसफॉर्मेशन के जिम्मेदार हैं. उन्होंने खुद क्रिस गेथिन सहित कई लोगों के जीवन को सचमुच बदला है।

From around the web