प्रेग्नेंसी के बाद शिल्पा शेट्टी ने घटाया 21KG वजन

 
प्रेग्नेंसी के बाद शिल्पा शेट्टी ने घटाया 21KG वजनप्रेग्नेंसी के बाद अधिकतर महिलाओं का वजन बढ़ जाता है क्योंकि शरीर में कई हार्मोनल बदलाव आते हैं। जैसे हर महिला का वजन बढ़ जाता है उसी प्रकार प्रेग्नेंसी के बाद शिल्पा शेट्टी का भी वजन बढ़ा था। लेकिन बहुत बेहतरीन तरीके से इन्होंने अपना वजन कम कर किया।

यदि आप भी शिल्पा शेट्टी जैसा वजन कम करना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का अच्छी तरह पालन करें क्योंकि प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने लगभग 21 किलो वजन कम किया है। शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के लिए बहुत फेमस हैं और फिट रहने के लिए वह नियमित रूप से योग का अभ्यास भी करती है। आइए शिल्पा शेट्टी ने वजन कैसे कम किया जानते हैं।

प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने के लिए आप पौष्टिक फलों का सब्जियों का सेवन कर सकती हैं। इनमें फाइबर, कैल्शियम और पोटेशियम उच्च मात्रा में मौजूद होता है जो शरीर पर मौजूद अतिरिक्त फैट को आसानी से बर्न करने में मदद करता है।

वजन कम करने के लिए शिल्पा अपने दिन की शुरूआत आंवला जूस से करती थी। वह पूरे दिन ब्राउन शुगर, ब्राउन राइस, ब्राउन पास्ता और अन्य ब्राउन कार्ब्स का सेवन करती थी।

शिल्पा वजन कम करने के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंक से लेकर कार्डियो से लेकर योगा तक का अभ्यास करती है। स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सप्ताह में दो बार, कार्डियो सप्ताह में एक बार और योगा का अभ्यास सप्ताह में दो बार करती हैं। इनका वर्कआउट का अभ्यास वजन कम करने के साथ-साथ मांसपेशियों को भी मजबूती प्रदान करता है।

From around the web