एक्ट्रेस को कई बार मिला था काम के बदले हमबिस्तर होने का ऑफर, खुद किया था कबूल

 
एक्ट्रेस को कई बार मिला था काम के बदले हमबिस्तर होने का ऑफर, खुद किया था कबूलफिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच नई बात नहीं है। कई अभिनेत्रियों ने अब तक कास्टिंग काउच के खिलाफ खुलकर अपनी बात कही है। आज हम एक ऐसी ही जानी-मानी अभिनेत्री के बारे में चर्चा कर रहे हैं जिन्होंने कभी कास्टिंग काउच पर बेबाकी से अपनी राय रखी थी।

मराठी फिल्मों में बोल्ड और बिंदास किरदार अदा करने के लिए जानी जाने वाली मशहूर अभिनत्री नेहा पेंड्से ने भी कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा खुलासा किया था और बताया था कि वो खुद भी इसका शिकार हो चुकी हैं।


34 साल की हो चुकीं नेहा पेंड्से फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं और टीवी के चर्चित शो बिग बॉस सीजन 12 में भी वो कंटेस्टेंट के तौर पर घर के अंदर नजर आ चुकी हैं। हालांकि नेहा पेंड्से बिग बॉस के इस सीजन में घर से बाहर होने वाली पहली सेलिब्रिटी भी बनी थीं। साल 1990 में दूरदर्शन के एक धाराविहक ‘हसरतें’ से नेहा पेंड्से ने बतौर चाइल्ड एक्टर अपना डेब्यू किया था।

जानकारी के मुताबिक 10 साल की उम्र में उन्हें पहली बार मेहनताने के तौर पर 500 रुपए मिले थे। नेहा छोटी उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। बाद में नेहा को साउथ की ऐसी कई सारी फिल्में मिलीं जिनमें उन्होंने लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई। इतना ही नहीं मराठी सिनेमा में भी नेहा पेंड्से ने अपनी दमदार एक्टिंग से अलग पहचान बनाई है।

एक इंटरव्यू में नेहा पेंड्से ने खुद खुलासा किया था कि उनका फैमिली बैकग्राउंड फिल्मों से जुड़ा हुआ नहीं हैं। इसकी वजह से उन्हें इस इंडस्ट्री में काफी कुछ झेलना पड़ा। इस इंटरव्यू में नेहा ने कहा था कि ‘कई बार हमबिस्‍तर होने के ऑफर्स आए, लेकिन मैंने मना कर दिया। जिन्होंने एक्सेप्ट किया, आज वो शिखर पर हैं। इस फील्‍ड में गॉड फादर होना जरूरी है, लेकिन उसका ये मतलब नहीं कि आप कास्टिंग काउच के शिकार से बच जाएंगे।’

From around the web